लॉगिन

हार्ले-डेविडसन 2019 में लॉन्च करेगी अपनी 1st इलैक्ट्रिक बाइक, इतना खास होगा प्रोडक्शन मॉडल

हार्ले-डेविडसन ने इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रूख कर लिया है और कंपनी जल्द ही बाज़ार में अपनी पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है. माना जा रहा है कि हार्ले-डेविडसन 2019 की तीसरी और चौथी तिमाही के दरमियान इस ई-बाइक को दुनियाभर में लॉन्च करेगी. टैप कर पढ़ें पहली बार कब शोकेस हुई थी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • हार्ले-डेविडसन की पहली फुल इलैक्ट्रिक बाइक अगले साल लॉन्च होगी
  • कंपनी इस बाइक का पूरी तरह इलैक्ट्रिक और प्रोडक्शन मॉडल उतारेगी
  • हार्ले ई-बाइक का वेश्विक डेब्यू होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है
हार्ले-डेविडसन ने इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रूख कर लिया है और कंपनी जल्द ही बाज़ार में अपनी पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है. माना जा रहा है कि हार्ले-डेविडसन 2019 की तीसरी और चौथी तिमाही के दरमियान इस ई-बाइक को दुनियाभर में लॉन्च करेगी. हार्ले-डेविडसन इंडिया और चाइना के मैनेजिंग डायरेक्टर पीटर मैकेन्ज़ी ने इस बात की पुष्टि की है. उन्हेंने बताया कि कंपनी लगातार इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जिसे पहली बार 2014 में सामने लाया गया था और अब हार्ले-डेविडसन इस मोटरसाइकल के पूरी तरह प्रोक्शन मॉडल पर काम करने लगी है.
 
harley davidson project livewire
हार्ले ई-बाइक का वेश्विक डेब्यू होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है
 
हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें बताया गया है कि हार्ले-डेविडसन ने इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल तकनीक के लिए -एच-डी रेवेलेशन- नाम ट्रेडमार्क करने के लिए दिया है. हार्ले-डेविडसन जहां इस बाइक को अगले साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है, वहीं ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कंपनी इसे लॉन्च के कुछ समय बाद भारत में लॉन्च करेगी या नहीं. फिलहाल कंपनी इस बात पर ध्यान लगा रही है कि इलैक्ट्रिक बाइक्स के लिए तैयारी पूरी कर चुके उपयुक्त देश कौन से हैं. ज़ाहिर है कि जिन देशों में ये बाइक लॉन्च की जाएगी वहां के इंफ्रस्टक्चर के साथ चार्जिंग स्टेशन और इन बाइक्स के पुर्ज़ों की उपलब्धता भी मायने रखेगी.

ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन ने भारत में लॉन्च की सॉफटेल लो राइडर और डिलक्स, जानें दोनों मोटरसाइकल की कीमत
 
harley davidson project livewire
हार्ले-डेविडसन की पहली फुल इलैक्ट्रिक बाइक अगले साल लॉन्च होगी
 
यह पहली बार नहीं कि हार्ले-डेविडसन इलैक्ट्रिक बाइक लाएगी, कंपनी ने 2014 में ही लाइववायर प्रोजैक्ट को शोकेस किया था. कंपनी ने इस बाइक को ज़्यादा आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए लोगों को इसकी टेस्टराइड देना भी शुरू कर दिया है. 2015 में हाई पॉपुलर फिल्म ‘अवेंजरः एज ऑफ अल्ट्रॉन’ में भी हार्ले-डेविडसन की इस मोटरसाइकल का इस्तेमाल किया गया था. अमेरिका की इस क्रूज़र मोटरसाइकल का मुख्यालय मिलवॉकी में है और हार्ले पहली बड़ी बाइक कंपनी है जो पूरी-तरह इलैक्ट्रिक बाइक के प्रोडक्शन मॉडल को जल्द बाज़ार में उतारेगी. हार्ले-डेविडसन के अलावा KTM ने भी फ्रीराइड E-XC नाम की ऑफ-रोड बाइक का इलैक्ट्रिक वर्ज़न हाल ही में पेश किया है.

ये भी पढ़ें : यामाहा लॉन्च करेगी तीन पहियों वाले और भी कई वाहन, इसी साल लॉन्च होगी निकेन!
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें