लॉगिन

जुलाई 2019 में हटेगा पहली मिनी इलैक्ट्रिक कार से पर्दा, टीज़र में खींचा था बोइंग 777F

मिनी इलैक्ट्रिक कार काफी दमदार होगी और महंगी भी, क्योंकि इसकी झलक कंपनी द्वारा जारी पिछले टीज़र में मिल चुकी है. जानें किनी दमदार होगी इलैक्ट्रिक मिनी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 24, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मिनी अपनी पहली इलैक्ट्रिक कार के प्रोडक्शन मॉडल से 9 जुलाई 2019 को पर्दा हटाने के लिए पूरी तरह तैयार है. मिनी ने पहली बार ई पायलट प्रोजैक्ट को ठीक 10 साल पहले शोकेस किया था और 2017 में मिनी कूपर एसई कंट्रीमैन ऑल4 प्लग-इन हाईब्र्रिड मॉडल को लॉन्च किया गया था. मिनी की इलैक्ट्रिक कार काफी दमदार होगी और महंगी भी, क्योंकि इसकी झलक कंपनी द्वारा जारी पिछले टीज़र में मिल चुकी है. इस टीज़र में मिनी की इलैक्ट्रिक कार एक बोइंग एयरोप्लेन को खींचती नज़र आई थी. इस टीज़र में मिनी कूपर को रनवे पर एक हवाईजहाज के सामने रखा गया और इस इलैक्ट्रिक कार ने 150 टन वज़न वाले बोइंग 777F फ्लाइट एयरक्राफ्ट को खींचकर दिखाया है. यह वीडियो BMW ग्रुप और लुफ्तान्ज़ा कार्गो ने मिलकर बनाया है जिसमें कार हवाईजहाज को खींचती नज़र आ रही है.

    mesmqeegइलैक्ट्रिक कार ने 150 टन वज़न वाले बोइंग 777F फ्लाइट एयरक्राफ्ट को खींचकर दिखाया है

    मिनी कूपर SE का उत्पादन ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड प्लांट में नवंबर 2019 से शुरू किया जाएगा. यह तीन दरवाज़ों वाली मिनी पर आधारित कार होगी और बिना किसी इंधन के चलने वाली यह कार कंपनी की गो-कार्ट फीलिंग और प्रिमियम क्वालिटी के साथ बेहतरीन डिज़ाइन में तैयार की जाएगी. कंपनी के ऑटोमोबाइल पोर्टफोलियो में BMW i3 के बाद यह दूसरी कार होगी जिसे पूरी तरह इलैक्ट्रिक पावर से चलाया जाएगा. मिनी कूपर एसई का आकार छोटा है जिससे यह परफॉर्मेंस कार की तरह चलती है क्योंकि कार की इलैक्ट्रिक मोटर इसे बेहतर पावर और भरपूर टॉर्क सप्लाई करते हैं. ऐसे में यह कार बहुत तेज़ी से रफ्तार पकड़ती है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई की इलैक्ट्रिक कोना टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, एक चार्ज में चलेगी 350 Km

    p65pp4gcइलैक्ट्रिक कार के अगले हिस्से में क्लोज़्ड-ऑफ ग्रिल और एयर इंटेक्स लगाए गए हैं.

    फिलहाल के लिए मिनी इलैक्ट्रिक के बारे में कंपनी ने और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. इस कार के साथ ट्रेडिशनल डिज़ाइन दिया जा रहा है जो भविष्य में भी ऐसा ही रहने की संभावना है. कंपनी की मानें तो इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के साथ आईकॉनिक डिज़ाइन, सिटी-ड्वेलिंग हैरिटेज और कस्टमरी गो-कार्ट फीलिंग दी है जो वाहनों के आगामी समय के लिए है. इलैक्ट्रिक कार के अगले हिस्से में क्लोज़्ड-ऑफ ग्रिल और एयर इंटेक्स लगाए गए हैं. कार में कोई एग्ज़्हॉस्ट नहीं है इसीलिए कंपनी ने इसके पिछले हिस्से में बदला हुआ रियर डिफ्यूज़र लगाया है जो रियर क्लिप के साथ आता है. कार का वज़न सही रखने के लिए इसके साइड में फाइबर ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. कार में यूनियन जैक पैटर्न वाले LED टेललैंप्स लगाए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें