लॉगिन

इलोन मस्क ने किया बायपैडल टेस्ला बॉट का ऐलान, जानें क्या-क्या काम कर सकेगा

कंपनी ने टेस्ला बॉट पेश किया है जो बायपैडल रोबोड है जिसे ऐसे काम करने के लिए तैयार किया है जो इंसानों की जान को खतरा पहुंचा सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों और रिन्यूवेबल ऐनर्जी से काफी आगे बढ़ चुकी है और कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में भी अपने हुनर का प्रदर्शन किया है. इसी लिए कंपनी ने टेस्ला बॉट पेश किया है, ये एक बायपैडल रोबोड है जिसे ऐसे काम करने के लिए तैयार किया है जो इंसानों की जान को खतरा पहुंचा सकते हैं. टेस्ला के को-फाउंडर इलोन मस्क ने कहा है कि इस रोबोट का नाम ऑप्टिमस होगा और इसका निर्माक अगले साल शुरू किया जाएगा. इस रोबोट का कद 5 फीट 8 इंच होग और ये कुल 57 किग्रा वजनी होगी.

    46uh2h54इसका निर्माक अगले साल शुरू किया जाएगा

    टेस्ला ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि, “सामान्य उद्देश्य को लेकर डेवेलप किया गया बायपैडल, इंसानों जैसा रोबोट को अगली पीढ़ी के ऑटोमेशन के लिए तैयार किया गया है जो वो सारे काम करेगा इंसानों के लिए असुरक्षित, दोहराने वाले और बोरिंग होते हैं. हम मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, कंट्रोल और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की तलाश कर रहे हैं जिससे वाहनों के लिए पेश आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में महारथ के आगे कंपनी के रास्ते साफ करने में मदद मिल सके.”

    ये भी पढ़ें : टेस्ला मॉडल 3 भारतीय सड़कों पर फिर नज़र आई, जानें क्या हो सकते हैं इसके मायने

    नया रोबोड ऐसे सभी कार करेगा जो उबाउ होते हैं, जो इंसान के लिए खतरनाक हैं और जिसमें दोहराव होता रहता है. इस रोबोट के निर्माण में टेस्ला के अंतरिक्ष और रोबोटिक तकनीक की महारथ काफी काम आएगी जिसका डिज़ाइन, निर्माण और इस्तेमाल गीगाफैक्ट्री में किया जाता रहा है. इंसान जैसा यह रोबोट फिलहाल भले ही काम ना कर रहा हो, लेकिन इसके साथ चेहरे की जगह स्क्रीन लगा होगा. इलोन मस्क ने आगे कहा कि, “आने वाले समय में शारीरिक काम एक विकल्प होगा, अगर आप इसे करना चाहें तो खुद कर सकते हैं.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें