लॉगिन

अल-अब्दुल्ला समूह (कतर) ने ईवी स्टार्ट-अप कबीरा मोबिलिटी में Rs. 412.7 करोड़ का निवेश किया

कबीरा मोबिलिटी का कहना है कि निवेश का इस्तेमाल वाहन निर्माण को बढ़ाने, एक नया प्रोडक्शन प्लांट लगाने और अपने पैन इंडिया नेटवर्क का विस्तार करने के लिए किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कबीरा मोबिलिटी ने घोषणा की है कि उसे रणनीतिक निवेशक अल-अब्दुल्ला समूह (कतर) से 50 मिलियन डॉलर (₹412.7 करोड़) का निवेश मिला है. कंपनी ने कहा है कि निवेश का इस्तेमाल ब्रांड भारत में अपने कार्यों का विस्तार करने के लिए करेगी.

     

    कबीरा मोबिलिटी का कहना है कि वह अपने मौजूदा धारवाड़ प्लांट में प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए निवेश के हिस्से का उपयोग करेगी, जबकि उत्तर प्रदेश में एक नया अत्याधुनिक प्रोडक्शन प्लांट लगाने की योजना पहले से ही है. कंपनी अपने मौजूदा बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने पर भी विचार कर रही है, कंपनी का लक्ष्य वर्ष के अंत तक इसके मौजूदा 30 शोरूम से बढ़ाकर 100 तक खोलना है, इसके साथ-साथ कंपनी संभावित ग्राहकों के लिए शोरूम अनुभव को बेहतर बनाना चाहती है.

     

    कबीरा मोबिलिटी का इलेक्ट्रिक स्कूटर हर्म्स 75 

     

    कबीरा मोबिलिटी के सीईओ जयबीर सिवाच ने निवेश पर टिप्पणी करते हुए कहा, "इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उद्योग में अब विकास के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है और इस निवेश के साथ कबीरा मोबिलिटी भी इसका नेतृत्व करने के लिए तैयार है. अतीत के लिए आरएंडडी पर हमारा निरंतर ध्यान केंद्रित है. पावरट्रेन और तकनीकी विकास पर पांच वर्षों ने कबीरा मोबिलिटी का मार्ग प्रशस्त किया है और हमें लगभग 30% इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट पर कब्जा करने और अगले 2 वर्षों में एक उद्योग के लीडर के रूप में उभरने में सक्षम करेगा."

     

    निर्माता ने भारतीय बाजार में अपने मॉडल लाइन-अप का विस्तार करने की योजना का भी खुलासा किया है. ब्रांड वर्तमान में भारत में हर्म्स 75 स्कूटर के साथ KM3000 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक और KM4000 स्ट्रीटफाइटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बेचता है. कंपनी का कहना है कि ये मॉडल निकट भविष्य में 330 किमी तक की रेंज वाली एक नई KM5000 क्रूजर मोटरसाइकिल से जुड़ेंगे जबकि KM3000 और KM4000 को भी नए 'प्रो' वेरिएंट से फायदा होगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 20, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें