लॉगिन

EVRE ने पूर्वी दिल्ली में अपना पहला EV चार्जिंग स्टेशन शुरु किया

दिल्ली सरकार ने लक्ष्य रखा है कि आने वाले समय में खरीदे गए सभी नए वाहनों में से 10 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन होने चाहिए.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    EVRE ने मयूर विहार में पूर्वी दिल्ली का अपना पहला EV चार्जिंग स्टेशन शुरु किया है. नया चार्जिंग स्टेशन नागार्जुन अपार्टमेंट में लगाया किया गया है और इसका उद्घाटन दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया. दिल्ली सरकार ने लक्ष्य रखा है कि आने वाले समय में खरीदे गए सभी नए वाहनों में से 10 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन होने चाहिए. सरकार बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों का पंजीकरण भी तेज़ी से बढ़ता जा रहा है.

    7s2qvut

    दिल्ली भारत में सबसे अधिक ईवी पंजीकरण करने वाले राज्यों में से एक है.

    सिसोदिया ने कहा, "पेट्रोल की कीमतें रु 100 का आंकड़ा पार कर गई हैं, इसके विपरीत, इलेक्ट्रिक वाहन कई प्रदूषण-शमन लाभ देते हैं." पूर्वी दिल्ली में एक आवासीय सोसायटी के लिए पहले समर्पित ईवी चार्जिंग स्टेशन के लिए EVRE और नागार्जुन अपार्टमेंट्स को बधाई देते हुए, उन्होंने कहा, "यह नागार्जुन अपार्टमेंट्स द्वारा एक महान पहल है. EVRE का पहला चार्जिंग स्टेशन दूसरों को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेगा जो चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देगा"

    यह भी पढ़ें: BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 99,999 से शुरु

    2020 में, दिल्ली सरकार ने 'दिल्ली ईवी फोरम' लॉन्च किया था, जिसका उद्देश्य दिल्ली ईवी नीति के सफल काम के लिए सभी प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाना है. ऑटो कंपनियां, फ्लीट ऑपरेटर, चार्जिंग स्टेशन ऊर्जा ऑपरेटर, विशेषज्ञ और विभिन्न सरकारी एजेंसियां ​​दिल्ली ईवी फोरम के सदस्य हैं. दिल्ली भारत में सबसे अधिक ईवी पंजीकरण करने वाले राज्यों में से एक है. पिछले साल जुलाई से सितंबर के बीच दिल्ली में 1.5 लाख से अधिक वाहनों का पंजीकरण हुआ था, जिसमें 7,869 इलेक्ट्रिक वाहन शामिल थे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें