लॉगिन

EV ब्रांड EVTRIC जल्द लॉन्च करेगा भारत में बनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक्स

नया ब्रांड मेक इन इंडिया पहल को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है. कंपनी कई चरणों में इस काम के लिए रु 100 करोड़ का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत आधारित ऑटोमेशन कंपनी पीएपीएल ने नई इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी EVTRIC मोटर्स लॉन्च करने का ऐलान किया है. नया ब्रांड मेक इन इंडिया पहल को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है. कंपनी कई चरणों में इस काम के लिए रु 100 करोड़ का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है. ब्रांड ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन के उत्पादन का प्लांट पुणे के नज़दीक चाकन में बनाया है जहां सालाना 1.5 लाख वाहन का उत्पादन किया जा सकता है. यहां कंपनी कई सारे इलेक्ट्रिक वाहन बनाएगी जिनमें इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, बाइक्स, साइकिल और इलेक्ट्रिक तीन-पहिया शामिल हैं.

    7uhjuvdoEV बनाने के लिए ब्रांड ने इन-हाउस R&D टीम का गठन भी किया है

    इसके अलावा EVTRIC मोटर्स ने डीलर्स का चयन करना शुरू कर दिया है. अंतरिम विस्तार की नीति के अंतर्गत कंपनी वित्त वर्ष 2021-22 के अंत तक महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मौजूदगी दर्ज करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों के हिसाब से और इसी राह में डिज़ाइन किए गए वाहन बनाने के लिए ब्रांड ने इन-हाउस आर एंड डी टीम का गठन भी किया है.

    ये भी पढ़ें : ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का वीडियो में हुआ खु़लासा, जल्द होगा लॉन्च

    ब्रांड के लॉन्च पर EVTRIC के एमडी और फाउंडर मनोज पाटिल ने कहा कि, -सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए पूरा ज़ोर लगाकर काम कर रही है जिसमें इनका घरेलू उत्पादन और इन्हें तेज़ी से अपनाए जाने का काम शामिल है. हालांकि यहां EV को अपनाने में तेज़ी लाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी काम करना बहुत ज़्यादा आवश्यक है. ऑटोमेशन में पीएपीएल का अनुभव दशकों का है और ऑटोमोबाइल जगत में वाहन उत्पादन बड़ा योगदान होगा. EVTRIC में हम भारतीय ग्राहकों के लिए आकर्षक कीमत पर बेहतर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराएंगे और इनका उत्पादन घरेलू स्तर पर हो इसका भी प्रचार करेंगे.-

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें