लॉगिन

Exclusive: 2019 BMW 3 सीरीज़ के लॉन्च की जानकारी का हुआ खुलासा

दिसंबर 2019 में हमने आपको बताया था कि BMW 3 सीरीज़ के लिए डीलर्स एडवांस बुकिंग ले रहे हैं जबकि कार की बुकिंग को मिड-2019 से शुरू किया जाना था.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 26, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW इंडिया तीसरी जनरेशन BMW 3 सीरीज़ सेडान 22 अगस्त 2019 को लॉन्च करने वाली है जिसकी एक्सक्लूसिव जानकारी हम आपको मुहैया करा रहे हैं. पिछले साल दिसंबर में हमने आपको बताया था कि BMW 3 सीरीज़ के लिए कंपनी के डीलर्स 3 सीरीज़ की बुकिंग ले रहे हैं जबकि इस कार की बुकिंग को मिड-2019 से शुरू किया जाना अनुमानित था. नई जनरेशन BMW 3 सीरीज़ का भारत में मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ C-क्लास, ऑडी A4, वॉल्वो S60 और जगुआर एक्सई जैसी लग्ज़री कारों से होने वाला है. इस कार को CLAR आर्किटैक्चर पर बनाया गया है जो 5 सीरीज़ और 7 सीरीज़ में उपलब्ध कराया है. पुराने मॉडल से तुलना करें तो 7वीं जनरेशन 3 सीरीज़ आकार और व्हीलबेस में बड़े आकार की है.

    mhofcinkकार को CLAR आर्किटैक्चर पर बनाया गया है

    7वीं जनरेशन BMW 3 सीरीज़ के केबिन को कंपनी की बाकी कारों की तरह डिज़ाइन दिया गया है जिसमें बेहतरीन मटेरियल का इस्तेमाल शामिल है. 3 सीरीज़ के साथ अब ऑल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ हेड्स अप डिस्प्ले, इलैक्ट्रिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया है जो नेविगेशन और BMW के इंटैलिजेंट पर्सनल असिस्टेंट से लैस है. स्पेस मैनेजमेंट के मामले में कार का केबिन काफी प्रैक्टिकल है और पैर, सिर और कंधे के लिए यह काफी जगह वाला बनाया गया है. इन बदलावों के साथ 7वीं जनरेशन BMW 3 सीरीज़ की कीमत में इज़ाफा होना तय है, ऐसे में लॉन्च के समय ही पता लगेगा कि कंपनी ने कार की कीमत को कितना बढ़ाया है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन 2019 BMW X5 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 72.90 लाख

    8012gnd83 सीरीज़ के केबिन को कंपनी की बाकी कारों की तरह डिज़ाइन दिया गया है

    BMW इंडिया जल्द लॉन्च होने वाली 2019 BMW 3 सीरीज़ के साथ 2.0-लीटर और 3.0-लीटर के टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन उपलब्ध कराएगी. कंपनी ने कार के सभी इंजन विकल्पों को 8-स्पीड स्टैपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. जहां BMW की यह सेडान ग्लोबल लेवल पर ऑल व्हील ड्राइव में आती है, वहीं भारत में कार के रियर व्हील ड्राइव मॉडल को लॉन्च किया जाएगा. यह कार कंपनी के एक प्लान का हिस्सा है जिसमें इसी वित्तीय वर्ष के अंत तक 12 नए मॉडल लॉन्च करना शामिल है. 3 सीरीज़ पहली कंपनी भारत में बिल्कुल 25 जुलाई 2019 को नई X7 SUV और 7 सीरीज़ फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें