लॉगिन

Exclusive: नई सुज़ुकी हायाबूसा का पहला जत्था लॉन्च के 2 दिन में भारत में बिका

कंपनी ने पहले ही बाइक की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और दूसरा जत्था आयात किए जाने के समय बुकिंग को फिर शुरू किया जाएगा. जानें कीमत, इंजन के बारे में.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 सुज़ुकी हायाबूसा 26 अप्रैल 2021 को लॉन्च की गई है और सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने पुष्टि की है कि इस आईकॉनिक मोटरसाइकिल का पहला जत्था भारत में बिक चुका है. पहले लॉट में 101 मोटरसाइकिल भारत लाई गई थीं जिनकी बिक्री सिर्फ 2 दिन में पूरी हो गई है. कंपनी ने पहले ही बाइक की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और दूसरा जत्था आयात किए जाने के समय बुकिंग को फिर शुरू किया जाएगा जो 2021 की दूसरी छःमाही में भारत आएगा. सुज़ुकी ने यह भी कहा है कि डिलेवरी शुरू होने पर सुज़ुकी बाइक के सभी 101 ग्राहकों को मुफ्त में पिछली सीट का काउल देगी.

    0sc0vdmkतीसरी जनरेशन सुज़ुकी हायाबूसा की एक्सशोरूम कीमत रु 16.40 लाख रखी है

    सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने तीसरी जनरेशन सुज़ुकी हायाबूसा की एक्सशोरूम कीमत रु 16.40 लाख रखी है और मई 2021 से इसे ग्राहकों को सौंपने का काम शुरू किया जाएगा. 13 साल बाद कंपनी ने नई हायाबूसा को व्यापक बदलावों के साथ पेश किया है. बाइक में अब बेहतर एयरोडायनामिक्स के साथ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सूट दिए गए हैं जो राइडर को अपने हिसाब से इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल के लिए कई मोड्स मुहैया कराते हैं. इनमें सिटी राइडिंग, टूरिंग, रेसट्रैक्स और अपनी क्षमता के हिसाब से एक मोड शामिल किया गया है.

    s7uhschgबाइक में अब बेहतर एयरोडायनामिक्स के साथ आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सूट दिए गए हैं

    नई सुज़ुकी हायाबूसा के साथ 1,340 सीसी का फोर-स्ट्रोक, फ्यूल-इंजैक्टेड, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, इनलाइन फोर इंजन दिया गया है. यह इंजन 9,700 आरपीएम पर 187 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 150 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई हायाबूसा तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है जिनमें ग्लास स्पार्कल ब्लैक/कैंडी बर्न्ट गोल्ड, मैटेलिक मैट सॉर्ड सिल्वर/कैंडी डेयरिंग रैंड और पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट/मैटेलिक मैट स्टैलर ब्लू शामिल हैं. दिखने में नई हायाबूसा कुल मिलाकर पहले जैसी ही है, लेकिन इसके 2021 मॉडल में इंस्ट्रुमेंट कंसोल टीएफटी पैनल के साथ आया है, हालांकि तकनीक में यह ज़्यादा उन्नत नहीं हुआ है.

    ये भी पढ़ें : 2021 सुज़ुकी GSX-S1000 का नया वीडियो जारी, जल्द हटेगा बाइक से पर्दा

    बाइक को नया सुज़ुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम दिया गया है जो राइडर को ऐक्टिव, बेसिक और कम्फर्ट मोड मुहैया कराता है. इन मोड्स में पावर, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लिफ्ट कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल और बाइ-डायरेक्शनल क्विक शाफ्ट सिस्टम का अडजस्ट कर सकते हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले नई सुज़ुकी हायाबूसा की ताकत 10 बीएचपी गिरकर 187 बीएचपी और 5 एनएम गिरकर 150 एनएम हो गई है. बाइक की टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा बनी हुई है और इसका कुछ भार मामूली रूप से 2 किग्रा कम होकर 264 किग्रा हो गया है. राइडर की सहूलियत के हिसाब से बाइक के हैंडल को 12 मिमी राइडर के नज़दीक किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी हायाबुसा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें