भारत में नई बाइक और कारें

एक्सकलुसिव: जल्द होगी बेहद लोकप्रिय येज़्दी ब्रांड की वापसी

language dropdown

महिंद्रा समूह की सहायक कंपनी क्लासिक लेजेंड्स एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जो प्रतिष्ठित Yezdi ब्रांड को ज़िदा करेगी. हम आपके लिए एक्सक्लूसिव जानकारी लेकर आए हैं.

expand फोटो देखें
Yezdi रोडकिंग, क्लासिक, मोनार्क और डीलक्स जैसी लोकप्रिय मोटरसाइकिलों के लिए जाना जाता था

महिंद्रा समूह का हिस्सा क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड 2016 में जावा और बीएसए मोटरसाइकिल ब्रांडों के अधिग्रहण के साथ बड़े रूप में सामने आई. 2018 में काफी धूमधाम के बीच जावा मोटरसाइकिलों को पेश किया गया, और यह ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड एक बार फिर बड़े पैमाने पर सफल भी हुआ. अब क्लासिक लीजेंड्स की नई योजनाओं के बारे में carandbike को ख़ास जानकारी मिली है. कारएंडबाइक इस बात की पुष्टि कर सकता है कि क्लासिक लीजेंड्स एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रहा है, जो प्रतिष्ठित 'येज़्दी' नाम को दोबारा जीवन देगी.

o67uidp8

Yezdi नाम का इस्तेमाल कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और मर्चेंडाइज़ और बनाने के लिए किया जा सकता है.

इलेक्ट्रिक बाइक के विकास के करीब सूत्रों ने कारएंडबाइक को बताया है कि क्लासिक लीजेंड्स एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रहे हैं, जो भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया और विशेष रूप से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बढ़ती मांग को पूरा करने की तैयारी कर रहा है. कहा जा रहा है कि विकास महिंद्रा समूह से स्वतंत्र है, लेकिन महिंद्रा इलेक्ट्रिक और महिंद्रा रेसिंग फॉर्मूला ई टीम के जैसी संगठन की कंपनियों से तालमेल की उम्मीद कर सकते हैं. परियोजना पर काम करने वाले एक भारतीय सप्लायर ने भी Yezdi नाम के उपयोग की भी carandbike से पुष्टि की है. अधिकांश पार्ट को स्थानीय रूप से निर्मित किया जाएगा, विशेष रूप से बैटरी को चीन से मंगाई जाने की संभावना है. हालांकि, इस पर काम किया जा रहा है कि बैटरी भारत में ही बन सके और इसलिए इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च में थोड़ी देरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: BS6 जावा और जावा फोर्टी टू की जानकारी का खुलासा, जानें कितनी बदली बाइक्स

0 Comments

Yezdi नाम का इस्तेमाल कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और मर्चेंडाइज़ और बनाने के लिए किया जा सकता है. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी अगर Yezdi इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कई पार्ट्स Jawa Classic और Jawa Forty-Two जैसी बाइक्स से लिए जाएं.

लेटेस्ट न्यूज़