लॉगिन

Exclusive: भारत में लॉन्च होगी फिस्कर ओशन इलैक्ट्रिक SUV, 3 सेकंड में 0-100kmph

फिस्कर कर्मा के लिए मशहूर निर्माता कंपनी फिस्कर Inc ने फिलहाल जारी 2020 CES में ओशन इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा हटा लिया है. जानें अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फिस्कर कर्मा के लिए मशहूर निर्माता कंपनी Fisker Inc ने फिलहाल जारी 2020 सीईएस में ओशन इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा हटा लिया है. फिस्कर ओशन को पहली बार कंपनी के चेयरमैन और सीईओ हेन्रिक फिस्कर ने साल भर पहले टीज़ किया था और 2020 कस्टमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो में इसे शोकेस किया गया है. ये इलैक्ट्रिक SUV 2021 से यूएस के बाज़ार में बिकना शुरू होगी जिसके बाद 2022 में यूरोप और चीन में इसे लॉन्च किया जाएगा. अच्छी खबर ये है कि फिस्कर के लॉन्ग टर्म प्लान में भारत भी शामिल है. जी हां, फिस्कर ओशन संभवतः अगले 5 साल में भारत में लॉन्च की जाएगी और कंपनी इलैक्ट्रिक SUV की असेंबली भारत में करने पर भी गौर कर सकती है.

    dp8qvlrcये इलैक्ट्रिक SUV 2021 से यूएस के बाज़ार में बिकना शुरू होगी

    इस बात की पुष्टि करते हुए हेन्रिक फिस्कर ने कार एंड बाइक को बताया कि, "हमने अपनी फिस्कर इलैक्ट्रिक SUV को बेहद स्पेस एफिशिएंट बनाया है और हम काफी कम कीमत वाले वाहन लॉन्च करेंगे जो मिड-मार्केट सैगमेंट में मुकाबले के हिसाब से तय किए जाएंगे. इसका मतलब हम भारत में कीमतें कम रखने के लिए वाहनों को यहीं असेंबल करने के बारे में सोच सकते हैं. हम भारतीय ग्राहकों को सीधे अपनी ऐप के द्वारा हम अपने बेहतरीन इलैक्ट्रिक वाहन पहुंचाना चाहते हैं. और इससे जो भी बच होगी वो हम अपने ग्राहक तक पहुंचाएंगे."

    ud4c9dv8एक बटन दबाते ही पिछली विंडस्क्रीन और सनरूफ के साथ SUV के सारे शीशे खुल जाते हैं

    फिस्कर ओशन में 80 किवा बैटरी पैक लगाया गया है जिसकी रेन्ज 480 किमी होने का दावा किया गया है. इस इलैक्ट्रिक SUV के पावर और टॉर्क आउटपुट की जानकारी मिलना बाकी है, लेकिन कंपनी का कहना है कि लगभग 3 सेकंड में ये कार 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें ग्राहकों को टू-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव का विकल्प मिलेगा. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ साफ-सुथरा डैशबोर्ड और बीच में बड़ी टचस्क्रीन सेंटिंग दी गई है जो इंस्ट्रुमेंट कंसोल का काम भी करेगी और जो हेड्स अप डिस्प्ले से लैस है. कार के साथ केलिफोर्निया मोड दिया गया है जिससे एक बटन दबाते ही पिछली विंडस्क्रीन और सनरूफ के साथ SUV के सारे शीशे खुल जाते हैं.

    ये भी पढ़ें : ग्रेट वॉल मोटर्स ने की भारत में एंट्री की पुष्टि, ट्विटर पर टीज़ की नई SUV

    4dd4ppqgकंपनी ने इसके पहले बैच की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं

    फिस्कर ओशन की शुरुआती कीमत 37,499 डॉलर है, लेकिन जो अपने टैक्स क्रेडट हटा लेता है उसके लिए इसकी कीमत 29,000 डॉलर हो जाती है. कंपनी ने इसके पहले बैच की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं और इच्छुक ग्राहक इसे 250 डॉलर टोकन राषि के साथ बुक कर सकते हैं. फिस्कर इस इलैक्ट्रिक SUV के साथ सब्सक्रिप्शन प्लान भी ऑफर कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें