लॉगिन

Exclusive: हीरो AE-47 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लॉन्च महामारी के चलते टला

कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों और गंभीर स्थिति की वजह से हीरो इलेक्ट्रिक ने AE-47 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लॉन्च टाल दिया है. जानें अब कब होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो इलेक्ट्रिक ने AE-47 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की थी और लॉन्च हो जाने के बाद यह हीरो इलेक्ट्रिक द्वारा पेश प्रिमियम उत्पादों में एक होगी. लेकिन कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों और गंभीर स्थिति की वजह से हीरो इलेक्ट्रिक ने AE-47 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लॉन्च टाल दिया है. कार एंड बाइक के साथ खास बातचीत में हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने पुष्टि की है कि AE-47 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उत्पादन के लिए तैयार है, लेकिन इसे स्थिति सुधरने तक रोका गया है और कंपनी इसे कम कीमत पर भी लॉन्च करने वाली है.

    ujb006gsभारतीय बाज़ार में AE-47 2022 तक लॉन्च की जा सकती है

    लॉन्च होने के बाद AE-47 हीरो इलेक्ट्रिक की प्रिमियम मोटरसाइकिल होगी. इस मॉडल की टॉप स्पीड 55 किमी/घंटा होगी और इसके साथ आईओटी कनेक्टिविटी दी जाएगी. जहां नवीन मुंजाल ने लॉन्च की कोई पुख़्ता तारीख नहीं बताई है, वहीं इशारा किया है कि AE-47 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारतीय बाज़ार में 2022 तक लॉन्च की जा सकती है. उन्होंने कहा कि, “हम इस उत्पाद को प्रिमियम श्रेणी में पेश करेंगे. हमारे उत्पाद बिल्कुल तैयार हैं, लेकिन कोविड की दूसरी लहर फिलहाल परेशानी वाली बात है, इसके अलावा कंपनी कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक वाहन लाना चाहती है, ऐसे में लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ दिया गया है.”

    ये भी पढ़ें : एक्सक्लुसिव: हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप नेटवर्क को करेगी दोगुना

    k8mlqmecइलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम AE-29 है

    हीरो इलेक्ट्रिक ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के अलावा नई इलेक्ट्रिक स्कूटर और तीन पहिया इलेक्ट्रिक वाहन भी शोकेस किए थे. इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम AE-29 है जिसकी अधिकतम रफ्तार 55 किमी/घंटा होने का दावा किया जा रहा है. यह भी कंपनी का प्रिमियम उत्पाद होगी और यह आईओटी वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी जिसके साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक, मोबाइल चार्जर, मोबाइल ऐप, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, वॉक असिस्ट और रिवर्स की सुविधा जैसे फीचर्स दिए गए हैं. AE-47 इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा संभवित रूप से AE-29 का लॉन्च भी 2022 तक टाल दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हीरो इलेक्ट्रिक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें