भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: हीरो की आगामी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल स्पॉट, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

हीरो इलैक्ट्रिक भारत में कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसे आगामी 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा.

फोटो देखें
सिंगल चार्ज में 120 किमी तक चलाया जा सकेगा

हीरो इलैक्ट्रिक भारत में कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसे आगामी 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा. कार एंड बाइक को इसकी पहली फोटो क्लिक करने का खास मौका मिला है और ये इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल डिज़ाइन के मामले में 150-160 सीसी नैकेड स्ट्रीट मॉडल जैसी दिखाई दे रही है. इस समय हमें हीरो की इस मोटरसाइकल के फीचर्स और बैटरी पैक की जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन हम इतना जानते हैं कि कंपनी इसे 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने वाली है. हमें ये भी पता चला है कि इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल की टॉप स्पीड लगभग 80 किमी/घंटा होगी और इसे सिंगल चार्ज में 120 किमी तक चलाया जा सकेगा. हीरो इलैक्ट्रिक इस मोटरसाइकल की कीमत 1.5 लाख रुपए रख सकती है.

96o63jscइलैक्ट्रिक मोटरसाइकल की टॉप स्पीड लगभग 80 किमी/घंटा होगी

हीरो इलैक्ट्रिक की इस मोटरसाइकल को पारंपरिक नैकेड स्ट्रीट बाइक वाला डिज़ाइन दिया गया है जो चौड़े हैडलबार, दमदार अगले हिस्से के साथ उपलब्ध होगी. इसमें सामान्य मोटरसाइकल जैसा फ्यूल टैंक मिलेगा जो संभवतः बाइक की बैटरी से लैस होगा, इसके अलावा बाइक में स्प्लिट सीट, दोनों ओर अलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक दिया जाएगा. आगामी हीरो इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, रिमोट रिमोट डायगनॉस्टिक्स और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बिल्ट-इन नेविगेशन भी दिया जा सकता है.

हीरो इलेक्ट्रिक

हीरो इलेक्ट्रिक बाइक

ये भी पढ़ें : एथर 450X इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 99,000

0 Comments

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माताओं में एक हीरो इलैक्ट्रिक की ये पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल होगी जिसका उत्पादन पंजाब के लुधियाना में किया जाएगा और ये प्लांट सालाना 1 लाख यूनिट इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल का उत्पादन करेगा. हीरो इलैक्ट्रिक ने अबतक इलैक्ट्रिक सायकल और स्कूटर्स को बाज़ार में पेश किया है और कंपनी इसकी लगभग 3 लाख यूनिट भारत में बेच चुकी है. इस नई मोटरसाइकल के साथ प्रिमियम इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर सैगमेंट में कंपनी की एंट्री होगी जिसकी ज़्यादा जानकारी हमें 2020 ऑटो एक्सपो में हासिल होने वाली है.

कम्पेयर हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ