लॉगिन

Exclusive: होंडा लॉन्च कर सकती है हॉर्नेट 2.0 आधारित कम दमदार मोटरसाइकिल

ओगाता ने कहा कि, ऐडवेंचर का मतलब असली और पूरे आकार की बाइक है, लेकिन असल में यह छोटी होती हैं, जैसे 200 सीसी या 160 सीसी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया बाज़ार में लगातार नए-नए उत्पाद लॉन्च कर रही है. पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने भारतीय बाज़ार में होंडा हॉर्नेट 2.0 और फिर एचनेस सीबी 350 लॉन्च की हैं. होंडा ने कहा है कि हॉर्नेट 2.0 और सीबी 350 दोनों प्लैटफॉर्म पर कंपनी ने काफी पैसा खर्च किया है और आने वाले समय में कंपनी इन दोनों प्लैटफॉर्म में संभावनाएं तलाशने के साथ-साथ इनपर आधारित अलग बॉडी स्टाइल के और भी कई वाहन लॉन्च करेगी. सिद्धार्थ विनायक पाटणकर से बातचीत के दौरान होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट, एमडी और सीईओ असुशी ओगाता ने इस खबर की पुष्टि की है.

    fvf7p5ngहोंडा जल्द बाज़ार में 180 से 200 सीसी या एडीवी लॉन्च कर सकती है

    उन्होंने कहा कि, “ऐडवेंचर का मतलब असली और पूरे आकार की बाइक है, लेकिन असल में यह छोटी होती हैं, जैसे 200 सीसी या 160 सीसी. इसके अलावा कुछ क्रॉसओवर मॉडल भी हैं. जिनका मतलब आनॅ-ऑफ रोडर है. यह हमने चीन, एशियाई और सीआरएफ के बाज़ारों में लॉन्च की हैं. और क्योंकि हमारे पास हॉर्नेट 2.0 है तो हमारे पास नया प्लैटफॉर्म भी है. नया इंजन भी है जिसका इस्तेमाल एचनेस में किया गया है. हॉर्नेट 2.0 की तर्ज पर नए मॉडल पर भी हमने काफ निवेश किया है. तो ऐसे में हम नए प्लैटफॉर्म पर अलग-अलग किस्म के नए वाहन लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं.”

    4r2ic9sgहोंडा हॉर्नेट 2.0 के साथ 184 सीसी का फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है

    ओगाता ने कहा कि होंडा ने हॉर्नेट 2.0 के प्लैटफॉर्म पर काफी रकम खर्च की है और अब सही मौका है कि इसी प्लैटफॉर्म पर आधारित कई और नए मॉडल लॉन्च किए जाएं. होंडा जल्द बाज़ार में 180 से 200 सीसी या एडीवी लॉन्च कर सकती है जो सीआरएफ 250एल रेन्ज से प्रेरित होगी जिसे कंपनी दुनिया के कई हिस्सों में बेचती है. बाज़ार में फिलहाल हीरो एक्सपल्स 200 का कोई सीधा मुकाबला नहीं है, ऐसे में तय है कि होंडा इस सेगमेंट में नई बाइक लॉन्च करेगी. इससे ग्राहकों के पास चुनने के लिए कई सारे विकल्प मौजूद होंगे, लेकिन बाइक की कीमत एक्सपल्स 200 जितनी ही होगी.

    ये भी पढ़ें : होंडा H'Ness CB 350 डीलरशिप पर जाना शुरू, जल्द ग्राहकों के सुपुर्द की जाएगी

    होंडा हॉर्नेट 2.0 के साथ 184 सीसी का फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो 17 बीएचपी पावर और 16.1 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इस इंजन को होंडा की प्रोग्राम्ड फ्यूल-इंजैक्शन के साथ होंडा ईको तकनीक दी गई है और बाइक के साथ लगातार काम करने वाले 8 सेंसर्स लगाए गए हैं जो इंधन बचाने में बहुत मददगार साबित होते हैं. होंडा का कहना है कि हॉर्नेट 2.0 के साथ श्रेणी का सबसे अच्छा मिड-रेन्ज टॉर्क देता है और इसका इंजन भी काफी दमदार है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें