लॉगिन

Exclusive: ह्यूंदैई भारत में पेश करेगी N परफॉर्मेंस ब्रांड, जानें क्या है इसका मतलब

N ब्रांड ह्यूंदैई की परफॉर्मेंस कारों के लिए जाना जाता है और ह्यूंदैई मोटरस्पोर्ट के साथ भी काम करता है. जानें कितनी अलग होंगी N बैज वाली कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 11, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ब्रांड को रोमांचक बनाए रखने के लिए ह्यूंदैई मोटर भारत में N ब्रांड पेश करने का प्लान बना रही है. दुनियाभर में N ब्रांड ह्यूंदैई की परफॉर्मेंस कारों के लिए जाना जाता है और ह्यूंदैई मोटरस्पोर्ट के साथ भी काम करता है. सामान्य कारों के बेस प्रोडक्शन मॉडल से अलग N बैज वाली कारें हाई परफॉर्मेंस वाली होती हैं. कंपनी भारत में इस ब्रांड को लॉन्च करने का प्लान बना रही है जहां वाहनों की खरीद में कीमत बहुत बड़ी भूमिका निभाती है और यहां परफॉर्मेंस कारों के लिए मांग भी बहुत सीमित है. देश में इस ब्रांड को लॉन्च करना शायद ब्रांड को मजबूत करने का कदम हो और साथ ही कंपनी इसे सामान्य डीलरशिप की जगह अलग रिटेल चेन का उपयोग कर सकती है. 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में N-ब्रांड के उत्पाद देखने को मिल सकते हैं.

    e8pa5hmgकारों के बेस प्रोडक्शन मॉडल से अलग N बैज वाली कारें हाई परफॉर्मेंस वाली होती हैं

    ह्यूंदैई ने भारत में पहले ही कुछ कस्टमर क्लीनिक खोले हैं जिसके द्वारा N और N-लाइन कारें बेची जाएंगी. शुरुआत में मिली बेहतर प्रतिक्रिया के आधार पर कार एंड बाइक से N की बिज़नेस ऑपरेशन टीम के HPV और मैनेजर ने कहा कि यह एक कदम है जिससे ये पता चलेगा कि भारत में N वाहनों को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है. N बैज वाली कारों को सामान्य मॉडल से कुछ हल्के बदलावों के साथ लाया जाएगा. पूरी तरह से N ब्रांड वाली कारों में नया इंजन लगाया जाएगा जो खासतौर पर सिर्फ N रेन्ज की कारों के लिए बनाया जाएगा. सामान्य तौर पर N मॉडल में साधारण इंजन दिया जाता है जो अधिक पावर की ट्यूनिंग के साथ आता है.

    ये भी पढ़ें : इन दो कंपनियों ने मिलकर बनाया ये अनोखा टायर, ना डलेगी हवा, ना ही होगा पंचर

    6sgeu7hoह्यूंदैई का पहला N प्रोडक्ट i30 N था

    ह्यूंदैई का पहला N प्रोडक्ट i30 N था और अब इस रेन्ज में i30 फास्टबैक N और वेलोस्टर N शामिल हो गए हैं. N-लाइन की बात करें तो इस रेन्ज में i30 N लाइन, i30 फास्टबैक N लाइन और टूसॉ N लाइन शामिल हैं. कंपनी आने वाले समय में i20, कोना और क्रेटा के भी N लाइन मॉडल भारत में उतार सकती है. मारुति सुज़ुकी ने भी शांका के साथ पॉपुलर हैचबैक बलेनो का परफॉर्मेंस वर्ज़न बलेनो आरएस लॉन्च किया था जिसमें सामान्य रूप से कंपनी का 1.0-लीटर बूस्टरजैट इंजन लगाया गया. इसके अलावा फोक्सवेगन भी पोलो जीटी नाम से एक परफॉर्मेंस कार लॉन्च कर चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें