लॉगिन

Exclusive: जनवरी 2021 से जावा बढ़ाएगी अपनी सभी मोटरसाइकिल की कीमतें

सूत्र ने बताया कि लागत मूल्य और कमोडिटी या कहें तो सामान के दाम बढ़ने को बाइक की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण बताया गया है. जानें बाइक की मौजूदा कीमत...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. भारत में जनवरी 2021 से अपनी जावा मोटरसाइकिल रेन्ज की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है. इस फैसले से जुड़े एक सूत्र ने कार एंड बाइक को बताया कि बाइक निर्माता नए साल में अपने दो-पहिया की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है जिसमें जावा, जावा फोर्टी-टू और जावा पेराक शामिल हैं जो जनवरी 2021 से अधिक महंगी हो जाएंगी. सूत्र ने आगे बताया कि लागत मूल्य और कमोडिटी या कहें तो सामान के दाम बढ़ने को बाइक की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण बताया गया है. हाल में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपने सभी पैसेंजर वाहनों की कीमतों में इज़ाफा करने का फैसला लिया है.

    g3g2c2lg
    कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है
    अबतक यह साफ नहीं हुआ है कि जावा मोटरसाइकिल की कीमतों में कितना इज़ाफा किया जाएगा. फिलहाल भारत में जावा मोटरसाइकिल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 1.65 लाख है जो जावा पेराक के लिए रु 1.94 लाख तक जाती है. कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है और जावा और जावा फोर्टी टू पहले जैसे 293 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है, वहीं पेराक के साथ 334 सीसी इंजन दिया यगा है.
    ce0o53jcजावा फोर्टी टू पहले जैसे 293 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है

    महिंद्रा से पहले ह्यून्दे, मारुति सुज़ुकी और रेनॉ के साथ और कई कंपनियों ने नए साल में कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है, हालांकि दो-पहिया निर्माताओं में ज़्यादातर ने अबतक यह घोषणा नहीं की है. अभी सिर्फ हीरो मोटोकॉर्प ऐसी भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता है जिसने कीमतों में रु 1,500 इज़ाफे का ऐलान किया है. रेगुलेटरी फाइलिंग में हीरो ने कहा कि, जल्द ही दाम में बढ़ोतरी की सटीक जानकारी डीलर्स को पहुंचाई जाएगी. हम हीरो की ओर से इस खबर पर ज़्यादा जानकारी मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें