भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: त्यौहारों के सीज़न में किआ लॉन्च करेगी सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV

किआ मोटर्स नई सोनेट के साथ डुअल-टोन रूफ के साथ पिछला स्पॉइलर, रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछले बंपर के साथ मजबूत क्लैडिंग दे सकती है.

फोटो देखें
आगामी सबकॉम्पैक्ट SUV को भारत में त्यौहारों के सीज़न में ही लॉन्च किया जाएगा

कोरोना महामारी के चलते भारत में कार निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों के लॉन्च को आगे बढ़ाया है, वहीं कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो अपने वादे पर अड़िग हैं और समय पर वाहन लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं. किआ मोटर्स इंडिया इनमें से एक कंपनी है जिसे पुष्टि की है कि आगामी सबकॉम्पैक्ट SUV को भारत में त्यौहारों के सीज़न में ही लॉन्च किया जाएगा. साउथ कोरियाई कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV से पर्दा हटाया है. फ्रीव्हीलिंग विद एसवीपी के हालिया वेबिसोड में कार एंड बाइक के एडिटर-इन-चीफ सिद्धार्थ विनायक पाणकर से बातचीत के दौरान किआ मोटर्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट और हेड मनोहर भट्ट ने ये एक्सक्लूसिव जानकारी साझा की है.

amkr7sfcकंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV से पर्दा हटाया है

किआ की सबसे पहली कॉम्पैक्ट SUV सोनेट की टेस्टिंग भारत में चल रही है जिसे कुछ समय पहले आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में कंपनी के प्लांट के इर्द-गिर्द चक्कर लगाते देखा गया है. फोटोज़ में सामने आया है कि इस सबकॉम्पैक्ट SUV के पिछले व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स नहीं दिए जाएंगे. ये कोई बड़ी बात भी नहीं है क्योंकि इस सब-4 मीटर सैगमेंट में सिर्फ महिंद्रा एक्सयूवी300 ही है जो चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स उपलब्ध कराती है, इसके अलावा कोई भी कंपनी अपनी SUV के चारों व्हील्स में डिस्क ब्रेक नहीं देती.

किया

किया कारें

ये भी पढ़ें : 2020 किआ पिकान्टो से दक्षिण कोरिया में हटा पर्दा, भारत लॉन्च पर बना सस्पेंस

88s1iaiदिखने में किआ सोनेट सेल्टोस की छोटी बहन लगती है

किआ सोनेट को इस साल की शुरुआत में 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था जो उत्पादन के नज़दीक वाला कॉन्सेप्ट था. दिखने में किआ सोनेट सेल्टोस की छोटी बहन लगती है जिससे इस कार की स्टाइल, व्हील आर्च क्लैडिंग, साइड क्लैडिंग के साथ रैड एक्सेंट और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स लिए गए हैं. जहां स्पाय फोटोज़ में ये सब देखने को नहीं मिला है, वहीं इसके कॉन्सेप्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि कार के साथ कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और अकर्षक लुक दिया जाएगा.

8pul7g3सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले LED हैडलैंप्स, LED DRLs
0 Comments

किआ मोटर्स नई सोनेट के साथ डुअल-टोन रूफ के साथ पिछला स्पॉइलर, रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछले बंपर के साथ मजबूत क्लैडिंग दे सकती है. फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और यूवीओ कनेक्टेड ऐप भी दी जाएंगी. सोनेट के साथ किआ ह्यूंदैई वेन्यू में लगा 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराने वाली है. कार के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

कम्पेयर किया सेल्टोस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.