भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: भारत से होगा किआ सोनेट का वर्ल्ड डेब्यू, तारीख का हुआ खुलासा

language dropdown

किआ नई कार सोनेट से पर्दा हटाने वाली है और ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किए जाने के बाद किआ सोनेट का वर्ल्ड डेब्यू 7 अगस्त 2020 को भारत से किया जाएगा.

expand फोटो देखें
कंपनी लाइन वर्चुअल इवेंट के ज़रिए कार के उत्पादन मॉडल को पेश करेगी

किआ अपनी आगामी कार सोनेट से पर्दा हटाने वाली है और ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किए जाने के बाद किआ सोनेट का वर्ल्ड डेब्यू 7 अगस्त 2020 को भारत से किया जाएगा. कंपनी लाइन वर्चुअल इवेंट के ज़रिए कार के उत्पादन मॉडल को पहली बार दुनिया के सामने पेश करेगी. वैश्विक रूप से पर्दा हटने के लगभग महीने भर बाद कंपनी इस एसयूवी को लॉन्च करेगी. किआ सोनेट एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसकी जगह किआ सेल्टोस के नीचे की होगी. वैश्विक स्तर पर भी ये कार किआ की एंट्री-लेवल कार होगी. सोनेट का वर्ल्ड प्रेमियर मई 2020 में किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे आगे बढ़ाना पड़ा, हालांकि कार के लॉन्च में खुशकिस्मती से कोई देरी नहीं हुई है.

88s1iaiकिआ सोनेट को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था

किआ सेल्टोस का भी इसी तरह भारत से वैश्विक डेब्यू किया गया था और इसके बाद लॉन्च भी भारत में ही सबसे पहले किया गया था, यहां तक कि यूनाइटेड स्टेट्स में ये एसयूवी भारत लॉन्च के लगभग 6 महीने बाद लॉन्च की गई थी. किआ मोटर्स नई सोनेट को भी भारत में पहले लॉन्च करेगी जिसे बाद में विदेशी बाज़ारों में पेश किया जाएगा और इस सैगमेंट में नई सोनेट को तगड़ा मुकाबला भी मिलने वाला है. सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सैगमेंट में किआ सोनेट को टक्कर देने के लिए ह्यून्दे वेन्यू ही नहीं बल्की मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड एकोस्पोर्ट टाटा नैक्सॉन और महिंद्रा की एक्सयूवी 300 मौजूद हैं.

किया सॉनेट

₹ 7 - 12 लाख *
( अनुमानित कीमत )
लॉन्च का समय (अनुमानित) : Aug 2020

esolo8rkबेहतर ड्राइविंग के लिए सेंसर्स की मदद से चलने वाली आईएमटी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है

किआ सोनेट को इस साल की शुरुआत में 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था जो उत्पादन के नज़दीक वाला कॉन्सेप्ट था. दिखने में किआ सोनेट सेल्टोस की छोटी बहन लगती है जिससे इस कार की स्टाइल, व्हील आर्च क्लैडिंग, साइड क्लैडिंग के साथ रैड एक्सेंट और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स लिए गए हैं. जहां स्पाय फोटोज़ में ये सब देखने को नहीं मिला है, वहीं इसके कॉन्सेप्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि कार के साथ कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और अकर्षक लुक दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : भारतीय सड़कों पर चल रही हैं किआ मोटर्स की 50,000 से ज़्यादा कनेक्टेड कारें

0 Comments

किआ मोटर्स नई सोनेट के साथ डुअल-टोन रूफ के साथ पिछला स्पॉइलर, रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछले बंपर के साथ मजबूत क्लैडिंग दे सकती है. फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और यूवीओ कनेक्टेड ऐप भी दी जाएंगी. सोनेट के साथ किआ ह्यूंदैई वेन्यू में लगा 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराने वाली है. कार के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

लेटेस्ट न्यूज़