लॉगिन

Exclusive: भारत में बनी बैरल मोटर्स की Veloc-e इलेक्ट्रिक डुअल-स्पोर्ट बाइस से उठा पर्दा

बैरल मोटर्स की Veloc-e का एक कार्यात्मक प्रोटोटाइप गंदगी, रेत, कीचड़ और बर्फ पर चलने के लिए तैयार है, कंपनी अगले डेढ़ साल में इसका विकास और परीक्षण जारी रखेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बैरल मोटर्स देश का सबसे नया इलेक्ट्रिक प्लेयर है और बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप अपनी आगामी पेशकश के साथ एक नया स्थान हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कारैंडबाइक आपको विशेष रूप से बता सकता है कि कंपनी एक डुअल स्पोर्ट उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जो भारत में विकसित होने वाली अपनी तरह की पहली बाइक है. आगामी पेशकश को Veloc-e कहा जाएगा, जो हंटर से प्रेरित है, और बाइक 2024 में उत्पादन में प्रवेश करेगी. बैरल मोटर्स Veloc-e इस सेगमेंट में हीरो एक्सपल्स और केटीएम 390 एडवेंचर जैसी पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी.

    9frjcj3sवेलोक-ई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल वर्तमान में प्रोटोटाइप चरण में है और उत्पादन एडिशन कुछ समय दूर है

    Veloc-e डुअल-स्पोर्ट परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का विकास शुरुआती चरण में है. एक कार्यात्मक प्रोटोटाइप तैयार है और यह गंदगी, रेत, कीचड़ और बर्फ जैसी मुश्किल परिस्तिथियों में चलने के लिए तैयार दिखती है, तो कंपनी अगले डेढ़ साल में विकास और परीक्षण जारी रखेगी.

    बैरल मोटर्स के एमडी और सीईओ गिरिधर सुंदरराजन ने कारैंडबाइक को बताया, "हम जो निर्माण कर रहे हैं वह एक डुअल-स्पोर्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जो भारत में पहली में से एक है." "हम इसे [वेलोक-ई] को हीरो एक्सपल्स और केटीएम 390 एडवेंचर के बीच रखना चाहते हैं. चाहते हैं कि यह 200 cc की पेशकश से बेहतर हो, लेकिन KTM के टॉर्क कर्व के साथ."

    8jqrhqkg

    स्टार्ट-अप एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है जो डुअल-स्पोर्ट, रेसिंग के साथ-साथ एक प्रीमियम कम्यूटर ऑफरिंग सहित विभिन्न सेगमेंट की मांग को पूरा करेगा. सुंदरराजन ने बताया कि प्लेटफॉर्म और सॉफ्टवेयर को विभिन्न उपयोगकर्ता जरूरतों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है और बाजार की कई जरूरतों को भी पूरा किया जा सकता है. कंपनी सीमा पर गश्त सहित कई अनुप्रयोगों के लिए रक्षा के लिए वेलोक-ई को इस्तेमाल करने की भी योजना बना रही है.

    बैरल मोटर्स Veloc-e दो वेरिएंट में आएगी - एक स्ट्रीट-फ्रेंडली वर्जन जिसमें हाई-परफॉर्मेंस वेरिएंट पर स्विच करने का विकल्प होगा. कंपनी की योजना अंततः एडवेंचर टूरिंग और लंबी दूरी की टूरिंग स्पेस में प्रवेश करने की है. फर्म प्रदर्शन संख्या और यहां तक ​​​​कि रेंज पर भी चुप्पी साधे हुए है, लेकिन सुंदरराजन ने सुझाव दिया कि बाइक एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 किमी चलेगी.

    fhng8ts8बैरल मोटर्स के एमडी और सीईओ, गिरिधर सुंदरराजन वेलोक-ई प्रोटोटाइप के साथ

    उन्होंने प्रदर्शन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर अत्याधुनिक पार्ट्स का भी वादा किया है, जिसमें बैटरी पैक और बीएमएस नियंत्रकों सहित 90 प्रतिशत से अधिक भागों को स्थानीय रूप से लिया जाएगा. कंपनी द्वारा बैटरी सेल का आयात किया जा रहा है.

    बैरल मोटर्स की टीम में एथर एनर्जी के इंजीनियर, महिंद्रा की प्रतिभा और दुनिया के अन्य हिस्सों के प्रमुख इलेक्ट्रिक खिलाड़ी शामिल हैं. कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के क्षेत्र में एक नई जगह की पहचान की है और जबकि भारत में इसका अभी तक कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है, वेलोक-ई पश्चिम में बेचे जाने वाले ज़ीरो एफएक्सई के लिए हमारा जवाब हो सकता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on July 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें