लॉगिन

एक्सक्लूसिवः मारुति सुज़ुकी जल्द लॉन्च करेगी क्रॉस-हैचबैक, जानें सेलेरियो एक्स में क्या है खास

मारुति सुज़ुकी जल्द ही भारत में अपनी अपडेटेड कार सेलेरियो एक्स लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार के स्टाइल और डिज़ाइन में कई बड़े बदलाव किए हैं, लेकिन इंजन के मामले में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है. मारुति इस कार को 4 अक्टूबर 2017 को लॉन्च कर सकती है. जानें कितनी बदली सेलेरियो एक्स क्रॉस-हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • सेलेरियो एक्स के डिज़ाइन और स्टाइल में कई बड़े बदलाव किए हैं
  • इंजन में मामले में मारुति सुज़ुकी ने कार में कोई बदलाव नहीं किया
  • कंपनी भारत में इस कार को 4 अक्टूबर 2017 को लॉन्च कर सकती है
कुछ साल पहले लॉन्च हुई मारुति सुज़ुकी सेलेरियो लगातार भारत की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक बनी हुई है. भारत की सबसे बड़ी कारमेकर कंपनी की यह पहली कार थी जिसे एएमटी ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया था. मारुति ने इस कार के एएमटी को एजीएस कार नाम दिया जिसका मतलब ऑटो गियर शिफ्ट है इस वेरिएंट को 2 सिलेंडर वाले डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया था. अब कंपनी इस कार को बड़े बदलावों के साथ दोबारा मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. सेलेरियो एक्स में मारुति सुज़ुकी ने नई क्रॉसओवर जैसी डिज़ाइन दी है. कंपनी अब इस कार को क्रॉस-हैचबैक सैगमेंट में ले आई है जहां इससे मुकाबला करने के लिए कोई कार नहीं है. बता दें कि मारुति इस कार को भारत में 4 अक्टूबर 2017 को लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें : त्योहार आते ही मारुति सुज़ुकी दे रही ₹ 55,000 तक डिस्काउंट, जानें कौन सी कार पर कितनी छूट
 
भारतीय बाजार में क्रॉस-हैचबैक की बात करें तो ह्यूंदैई आई20 एक्टिव और फीएट अवेंचुरा के साथ टोयोटा की इटिऑस क्रॉस भी उपलब्ध है. इन सभी क्रॉस-हैचबैक की तुलना मारुति सुज़ुकी सेलेरियो से की जाए तो ये कारें काफी महंगी है, वहीं सेलेरियो काफी सस्ती क्रॉस-हैचबैक होगी. कंपनी ने इस कार में प्लास्टिक क्लैडिंग दी है जो कार के चारों ओर लगाई गई है. साइड स्कर्ट और व्हील आर्क के साथ इस कार में सिल्वर फिनिश वाला नया बंपर दिया गया है. सेलेरियो एक्स क्रॉस-हैचबैक के अपडेटेड लुक को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इस कार में नए व्हील्स भी लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने पिछले 79 महीनों में बेची 10 लाख वैगन आर, छुआ 20 लाख यूनिट का आंकड़ा
 
भारत में ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई हैचबैक में रेनॉ क्विड ने दिखाया था कि एसयूवी स्टाइल के साथ छोटी कार भी अच्छी लगती है और पॉपुलर भी होती है. मारुति ने भी अब अपनी कार को बेहतरीन क्रॉसओवर लुक के साथ बाजार में उतारने का प्लान बनाया है, हालांकि कंपनी ने सेलेरियो के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. इस अपडेट से कार को त्योहारों के सीज़न में एक रिप्रेश लुक ज़रूर मिल गाया है. बता दें कि सेलेरियो एक्स को स्टैंडर्ड रेन्ज में ही बेचा जाएगा और कंपनी इस कार को अरेना डीलरशिप के द्वारा बेचेगी जिसके बारे में कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही बताया था.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी सेलेरियो पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें