लॉगिन

एक्सक्लूसिव: रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की पहली तस्वीरें आईं सामने

बिल्कुल-नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 कम क्षमता की मोटरसाइकिलों से आगे बढ़ने वाले ग्राहकों को लक्षित करेगी और दुनिया भर के बाजारों में बेची जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड रविवार को आधिकारिक तौर पर हंटर 350 लॉन्च करने के लिए तैयार है, और अब हमारे पास मोटरसाइकिल की विस्तृत तस्वीरें हैं. हंटर 350 को रॉयल एनफील्ड के जे-सीरीज 350 सीसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. कंपनी के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कहा है कि मोटरसाइकिल के चेसिस को ठीक तरह से तैयार करने के लिए मॉडल पर साल 2016 से काम चल रहा था.

    Royalहंटर 350 को एक रोडस्टर-प्रेरित डिज़ाइन मिलता है जिसमें चेसिस को भी बेहतर चपलता के लिए बाकी 350cc रेंज में बदल दिया गया है

    लाल ने कहा,'हंटर 2016 से विकास में थी और  विकास टीम ने वाकई में चेसिस को ठीक से तैयार करने के लिए काबिले तारीफ काम किया है, ताकि मोटरसाइकिल को पूरी तरह से अलग चरित्र और व्यक्तित्व प्रदान किया जा सके. यह फुर्तीली और मजेदार है और हम उम्मीद करते हैं कि आप इसको चलाने में उतना ही आनंद लेंगे, जितना कि हमने इसको विकसित करने में लिया है.'

    Royalऑफ-सेट इंस्ट्रूमेंट पॉड और स्विचगियर मीटिओर 350 के समान है

    रॉयल एनफील्ड की बाकी 350 cc रेंज की तुलना में, हंटर को एक बदला हुआ चेसिस मिलता है, फर्क सिर्फ चेसिस में ही नहीं बल्कि मोटरसाइकिल के नेचर में भी है. हंटर 350  में कई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 जैसे तत्व हैं, जिनमें गोल लाइट क्लस्टर और ट्विन रियर शॉक शामिल हैं, हालांकि हंटर 350 का पूरा डिजाइन अधिक रोडस्टर नज़र आता है.

    Royalबाकी 350cc रेंज से परिचित ट्विन-शॉक रियर सेट-अप दिया गया है

    टियर-ड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक में एक चपटा रियर सेक्शन मिलता है, जिससे मोटरसाइकिल सवार को अपने घुटनों से पकड़ बनाने में मदद मिलती है, जबकि स्पोर्टियर राइडिंग पोजीशन देने के लिए फुट पेग्स को और पीछे फिट किया गया है. बाइक ड्यूल और सिंगल टोन में रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी, पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि वायर स्पोक व्हील्स के साथ बेस मॉडल सहित ऑफर पर तीन वेरिएंट होंगे. टेल-लैंप एक एलईडी यूनिट है जबकि हेडलैंप में हैलोजन बल्ब मिलता है. एलईडी टर्न सिग्नल एक विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं.

    Royalइंजन नई पीढ़ी के 350 मॉडल से परिचित 349cc जे- सीरीज इकाई है

    तस्वीरों में देखी गई मोटरसाइकिल में ईंधन टैंक पर एक ग्राफिक 'राइड' था, हालांकि यह बाइक पर एक एक्सेसरी होने की संभावना है. हैंडलबार पर ऑफ-सेट इंस्ट्रूमेंट पॉड है जिसमें ट्रिपर नेविगेशन पॉड भी पिछली तस्वीरों के आधार पर उपलब्ध होने की संभावना है. ऊपर की ओर झुकी हुई टेल लाइट और निकास पूरे रोडस्टर लुक में चार चांद लगाता हैं.

    Royalटियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक सिंगल या ड्यूल टोन शेड्स में दिया गया है

    हंटर 350 नई पीढ़ी के 350 मॉडल से परिचित 349 सीसी जे-सीरीज इंजन का उपयोग करेगा. इंजन वही 20.2 बीएचपी और 27 एनएम का टॉर्क पैदा करने की उम्मीद है, जैसा कि अन्य 350 मॉडलों में होता है, लेकिन इस छोटी और हल्की मोटरसाइकिल में संभवतः अधिक शानदार महसूस होगा. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें केवल पैर की अंगुली का शिफ्टर होगा. हंटर, क्लासिक 350 की तुलना में 10 किलो तक अधिक हल्की होने की उम्मीद है.

    Royalराउंड लाइट क्लस्टर अन्य रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों के साथ डिजाइन साझा करता है

    हंटर को खरीदारों के एक नए समूह पर लक्षित किया जाएगा, जो छोटी क्षमता वाली मोटरसाइकिलों से अपग्रेड करना चाहते हैं या यहां तक ​​​​कि पहली मोटरसाइकिल की तलाश में हैं. हंटर कंपनी की बाकी 350 सीसी रेंज की मोटरसाइकिलों में सबसे किफायती मॉडल होने के लिए भी तैयार है. हंटर 350 रॉयल एनफील्ड के 'मेक इट योर' फैक्ट्री पर्सनलाइजेशन प्रोग्राम के साथ भी उपलब्ध होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें