भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 जून 2020 के अंत तक भारत में होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड की आगामी मोटरसाइकिल मीटिओर 350 की हमने आपको पहले भी जानकारी दी है जिसके लॉन्च में लॉकडाउन के चलते देरी हुई है.

फोटो देखें
खबर की पुष्टि रॉयल एनफील्ड के CEO विनोद दसारी ने की है

रॉयल एनफील्ड की तरफ से एक दिलचस्प खबर आई है जिसमें कंपनी भारत में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. रॉयल एनफील्ड की आगामी मोटरसाइकिल मीटिओर 350 की हमने आपको पहले भी जानकारी दी है जिसके लॉन्च में लॉकडाउन के चलते देरी हुई है. हालांकि अब हम आपको पुख़्ता जानकारी दे रहे हैं कि मीटिओर 350 को भारत में जून 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. इस खबर की पुष्टि फ्रीव्हीलिंग विद एसवीपी के हालिया एपिसोड में रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद दसारी ने की है. मीटिओर 350 पर पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा कि, जून के अंत तक हम इस बाइक को भारत में लॉन्च कर देंगे.

royal enfield thunderbird 350xरॉयल एनफील्ड की नई बाइक नए जे1डी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है

रॉयल एनफील्ड की आगामी मीटिओर 350 टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की जा चुकी है जिसमें बाइक को बिना किसी स्टीकर के देखा गया है और इसमें बहुत सारी जानकारी सामने आई है. स्पाय फोटोज़ गुजरात के कच्छ से आई हैं जो शायद मोटरसाइकल के टीवीसी शूट के वक्त की हैं. रॉयल एनफील्ड की नई बाइक नए जे1डी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जिसे अप्रैल 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया है.

रॉयल एनफील्ड

रॉयल एनफील्ड बाइक

ast2569gरॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ क्लासिक 350 वाला इंजन मिलेगा

रॉयल एनफील्ड मीटिओर नाम 1950 के दशक में कंपनी के बाइक लाइन-अप से लिया गया है. कंपनी शुरू से ही अपने पुराने नाम को वापस बाज़ार में लाती रही है जिसमें मीटियोर भी शामिल हो गया है. नई मोटरसाइकल बहुत कुछ थंडरबर्ड एक्स जैसी दिखाई दी है जिसमें ब्लैक्ड आउट इंजन के साथ एग्ज़्हॉस्ट और अलॉय व्हील्स शामिल हैं. बाइक के टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक में हल्के बदलाव किए गए हैं जिसे चटक पीला रंग दिया गया है. अनुमान है कि प्रोडक्शन मॉडल में भी यही कलर इस्तेमाल किया जाएगा. पिछले स्पाय शॉट्स में मोटरसाइकल के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर टॉगल स्विच भी दिखे थे.

ये भी पढ़े : थाईलैंड में खुली रॉयल एनफील्ड की अनोखी चलती-फिरती डीलरशिप

0 Comments

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ 349सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो संभवतः क्लासिक 350 से लिया गया है. ये इंजन अब फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आएगा जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है. बाइक में लगा इंजन 19.8 बीएचपी पावर और 28 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. साल के अंत तक लॉन्च की जाने वाली इस बाइक में समान स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकते हैं. बाकी पुर्ज़ों में अगले हिस्से के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में लगा डुअल शॉक अबज़ॉर्वर शामिल हैं. बाइक के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल एबीएस सामान्य रुप से दिया जाएगा जिसे डबल क्रेडल फ्रेम पर बनाया गया है.

कम्पेयर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ