लॉगिन

Exclusive: स्कोडा कारोक SUV भारत में डिजिटल माध्यम से की जाएगी लॉन्च

बता दें कि स्कोडा कारोक का लॉन्च कंपनी डिजिटल माध्यम से करने वाली है, लेकिन तब, जब लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. जानें कब शुरू होगी कारोक की डिलिवरी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा कारोक एसयूवी भारत पहुंच चुकी है और कंपनी अब सिर्फ इसके लॉन्च का इंतज़ार कर रही है. कंपनी फिलहाल कोरोना से देश की बिगड़ी स्थिति सुधरने की राह देख रही है. जब देश में स्थिति सामान्य हो जाएगी तब ये कार स्कोडा डीलर्स को भेजी जाएगी और इसकी डिलिवरी शुरू की जाएगी. बता दें कि स्कोडा कारोक का लॉन्च कंपनी डिजिटल माध्यम से करने वाली है, लेकिन तब, जब लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. स्कोडा इंडिया ने देश में 50,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस एसयूवी की बुकिंग्स शुरू कर दी है और इस कार की डिलिवरी 6 मई 2020 से शुरू की जाएगी.

    a2gvpm14कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है

    2020 ऑटो एक्सपो में स्कोडा ऑटो अपनी 5 कारों में साथ शामिल हुई थी जिसमें स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट एसयूवी भी शामिल है. स्कोडा कारोक का डेब्यू ऑटो एक्सपो 2020 में किया गया जिसका मुकाबला प्रिमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी सैगमेंट में जीप कम्पस, होंडा सीआर-वी और ह्यूंदैई टूसॉ जैसी कारों से होने वाला है. नई कारोक एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर आधारित है और कार को सीकेडी यूनिट के तौर पर पेश करने की जगह इसे घरेलू बाज़ार में असेंबल किया जाएगा.

    gd76gee8SUV पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है

    स्कोडा इंडिया द्वारा पेश की गई नई कारोक के लुक की बात करें तो ये कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी की बाकी मॉडर्न कारों जैसी ही है जिसे समान फैमिली ग्रिल और पतले एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का अगला हिस्सा बहुत आकर्षक है जिसकी वजह हुड और बंपर पर की गई कालाकारी है, इसके अलावा कार पिछला हिस्सा स्कोडा कोडिअक जैसा ही लग रहा है. कार का केबिन लैदर अपहोल्ट्री से सजाया गया है जिसके साथ सैगमेंट में सामन्य तौर पर दिए जाने वाले फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे जिनमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वर्चुअल कॉकपिट, 9 एयरबैग्स और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : जल्द आने वाली नई स्कोडा रैपिड को सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलेगा

    स्कोडा कारोक कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिसे कंपनी ने 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स में पेश किया है. ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,500 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कोडा की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी तेज़ रफ्तार है और कारोक 9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 202 किमी/घंटा बताई गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें