लॉगिन

Exclusive: फोक्सवेगन ग्रुप भारत में 2020-21 तक लॉन्च करेगा 10 नई SUVs

फोक्सवेगन ग्रुप ने भारतीय बाज़ार के लिए SUV केन्द्रित नीति बनाई है और कंपनी 2020 और 2021 में 10 नए वाहन लॉन्च करेगी जो सभी SUVs होंगी. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कार एंड बाइक आपके लिए एक और एक्सक्लूसिव खबर लेकर आया है जिसमें अगले साल फोक्सवेगन द्वारा भारत में लॉन्च की जाने वाली SUVs की जानकारी शामिल है. फोक्सवेगन ग्रुप ने भारतीय बाज़ार के लिए एसयूवी पर केन्द्रित नीति बनाई है और कंपनी 2020 और 2021 में 10 नए वाहन लॉन्च करेगी जो सभी एसयूवी होंगी. ये सभी SUVs फोक्सवेगन, स्कोडा और ऑडी ब्रांड की होंगी. सभी SUVs फोक्सवेगन ब्रांड द्वारा बेची जाएंगी और इनमें से सबसे आकर्षक कीमत वाली कार स्कोडा के सुपुर्द होगी. फोक्सवेगन के बैनर तले टी-रॉक, टिगुआं ऑलस्पेस और टी-क्रॉस कॉम्पैक्ट SUV का भारतीय वर्ज़न पेश करेगी.

    volkswagen tiguan allspaceकंपनी 2020 और 2021 में 10 नए वाहन लॉन्च करेगी जो सभी SUVs होंगी

    दिलचस्प है कि स्कोडा ऑटो इंडिया को भी समान कार बेचने को मिलेगी, वहीं कंपनी की कारोक और कोडिएक आरएस भी बाज़ार में लॉन्च की जाएंगी. ऑडी की बात करें तो भारत में जल्द ही नई जनरेशन Q3 लॉन्च की जाएंगी जिसका लंबे समय ये इंतज़ार हो रहा है. इसके बाद ऑडी Q8 और ई-ट्रॉन लॉन्च होंगी. नई जनरेशन Q7 एसयूवी का भी इसी समय लॉन्च किया जाना अनुमानित है, वहीं कंपनी Q5 फेसलिफ्ट को भी बंद नहीं करने वाली है. बता दें कि कंपनी इनमें से कई कारों को दिल्ली में आयोजित होने वाले 2020 ऑटो एक्सपो में भी शोकेस और लॉन्च कर सकती है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन पोलो, वेंटो और अमिओ पर मिल रहा ₹ 1.80 लाख तक बंपर डिस्काउंट

    pt5ukm6cफोक्सवेगन इंडिया टी-क्रॉस पर आधारित दो नई SUV पेश करने वाली है

    फोक्सवेगन इंडिया भारत में टी-क्रॉस पर आधारित दो नई SUV पेश करने वाली है जो बहुत सारे बदलावों के साथ आएगी और दिखने में बिल्कुल अलग होगी. कंपनी इन दोनों कारों को कंपनी के MQB-A मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है जिनके साथ 1.0 TSI टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया जाएगा. दोनों कारें ऑटोमैटिक वेरिएंट में पेश की जाएंगी. फोक्सवेगन भारत में दोनों एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराएगी और कंपनी इन दोनों कारों में बीएस6 मानकों वाला इंजन देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें