लॉगिन

Exclusive: टाटा की आगामी HBX माइक्रो SUV परीक्षण के दौरान दोबारा दिखी

पहले भी कई बार भारतीय सड़कों पर नई टाटा HBX देखी जा चुकी है और इस बार कार एंड बाइक ने महाराष्ट्र के पंचगनी में इसे टैस्टिंग के समय देखा है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स की आगामी माइक्रो SUV लगातार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखी जा रही है जिसका कोडानेम HBX है और यह कार फिर से नज़र आई है. इस बार कार एंड बाइक ने महाराष्ट्र के पंचगनी में इस कार को टैस्टिंग के समय देखा है. यहां भी कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी दिखी है जिसके साथ उत्पादन मॉडल वाले अलॉय व्हील्स दिखे हैं जो पहले भी देखे जा चुके हैं. इससे पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान HBX दिखी है जिससे कार की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. ये मिनी SUV टाटा मोटर्स के कार लाइन-अप की सबसे छोटी कार होगी जिसे अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे टाटा अल्ट्रोज़ में भी इस्तेमाल किया गया है.

    ocsgahn8मिनी SUV टाटा मोटर्स के कार लाइन-अप की सबसे छोटी कार होगी

    टाटा मोटर्स ने HBX को बेहतर स्टैंस देने के साथ हैरियर के समान डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है. कार के अगले हिस्से में स्प्लिट हैडलैंप्स दिए गए हैं, इसके अलावा कार का प्रोफाइल काफी आकर्षक है जिसमें कोन्टर्ड लाइन्स, दमदार व्हील्स आर्क्स और बड़े आकार के अलॉय व्हील्स शामिल हैं. टाटा की आगामी SUV को अल्फा आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जो फिलहाल टाटा अल्ट्रोज़ में इस्तेमाल में लाया जा रहा है. टाटा HBX के इंटीरियर को भी काफी बेहतर तरीके से सजाया गया है जिसमें बॉडी कलर के कुछ पार्ट्स दिए गए हैं जो टाटा अल्ट्रोज़ के केबिन में देखे गए हैं. कार के टॉप वेरिएंट में बहुत से फीचर्स उपलब्ध कराए जाने का अनुमान है.

    opmcv5lHBX के साथ उत्पादन मॉडल वाले अलॉय व्हील्स दिखे हैं

    नई टाटा HBX को कंपनी नए प्लैटफॉर्म पर बना सकती है और बाकी कारों की तर्ज़ पर नई सबकॉम्पैक्ट SUV को भी 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया जाएगा. माइक्रो SUV की छत को फ्लोटिंग स्टाइल का रखा गया है और इसका पिछला हिस्सा भी काफी आकर्षक अंदाज़ में आया है. HBX के टेललैंप्स छोटे हैं जो ट्राइ-ऐरो डिज़ाइन वाले एलईडी लाइट्स के साथ आते हैं, इसके अलावा कलाकारी वाला टेलगेट और फॉ स्किल प्लेट्स दी गई हैं. टाटा मोटर्स अपनी नई माइक्रो SUV के साथ बेहतरीन किस्म के कनेक्टिविटी फीचर्स उपलब्ध कराने वाली है जिसमें ज़ोरदार क्षमता वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है.

    ये भी पढ़ें : भारत में मशहूर टाटा सफारी की बाज़ार में वापसी, शुरुआती कीमत ₹ 14.69 लाख

    1c0m1mlHBX के टेललैंप्स छोटे हैं जो ट्राइ-ऐरो डिज़ाइन वाले एलईडी लाइट्स के साथ आते हैं

    टाटा की नई SUV HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. इसके स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन भी कंपनी समान ही रख सकती है. टाटा नई SUV को ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकती है. टाटा मोटर्स ने अल्फा प्लैटफॉर्म को इस हिसाब से बनाया है जिसमें कंपनी की ज़िपट्रॉन ईवी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सके. इससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इस कार का इलैक्ट्रिक अवतार भी भारत में पेश कर सकती है. आकार के हिसाब से देखें तो टाटा मिनी SUV का मुकाबला भारतीय बाज़ार में रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो जैसी कारों से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें