लॉगिन

Exclusive: टाटा नैक्सन को ग्लोबल NCAP टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, काफी सुरक्षित SUV

NCAP के ग्लोबल प्रोटोकॉल के अनुसार कार को 64 किमी/घंटा की रफ्तार से टाटा नैक्सन के अगले हिस्से की टक्कर की गई. टैप कर जानें क्या बोली NCAP?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा नैक्सन भारत में काफी ज़्यादा पसंद की जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है और इस कार ने सेफ्टी के ममले में भी बेतरीन प्रदर्शन किया है, टाटा नैक्सन को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रैंकिंग मिली है. वयस्कों के लिए इस कार को 4-स्टार रेटिंग मिली है और बच्चों की सुरक्षा के मामले में कार को 3-स्टार रेटिंग दी गई है. कार की बॉडी को स्टेबल रेटिंग दी गई है. NCAP के ग्लोबल प्रोटोकॉल के अनुसार कार को 64 किमी/घंटा की रफ्तार से टाटा नैक्सन के अगले हिस्से की टक्कर की गई. इसपर टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेक ने बताया कि, “इस टेस्ट रिजल्ट के साथ ही टाटा नैक्सन भारत की सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी है. यह हमारे और नैक्सन ग्राहकों के लिए प्राउड मोमेंट है और हम ग्राहकों को बेहरीन क्वालिटी के वाहन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”
     
    nexon
    कार को 64 किमी/घंटा की रफ्तार से टाटा नैक्सन के अगले हिस्से की टक्कर की गई
     
    ग्लोबल NCAP रिजल्ट में यह भी सामने आया है कि टाटा नैक्सन टकराव की स्थिती में ड्राइवर और पैसेंजर का सर, छाती और गरदन अच्छी तरह सुरक्षित होती है. नैक्सन कुछ ही कारों में है जिनमें बच्चों के लिए आईसोफिक्स सीट माउंट दिया गया है. भारत में कारों की सुरक्षा मापने के लिए ग्लोबल NCAP टेस्ट किया जाता है, ऐसे में ग्लोबल एनसीपी के सेक्रेटरी जनरल डेविड वार्ड ने कहा कि, “टाटा नैक्सन को 4-स्टार अवॉर्ड दिया गया है और नए क्रैश टेस्ट में अक्टूबर 2017 के बाद बनाए गए वाहन भारतीय मानकों के हिसाब से काफी आसानी से पास कर गए. यह बहुत खुशी की बात है कि टाटा मोटर्स वाहनों की सेफ्टी पर बहुत ध्यान दे रही है और अब यह दौड़ भारतीय वाहनों 5-स्टार रेटिंग की तरफ बढ़ने की हो रही है.”

    ये भी पढ़ें : टाटा टिआगो JTP एडिशन टेस्टिंग के वक्त दोबारा हुआ स्पॉट, जल्द लॉन्च होगी कार
     
    tata nexon dashboard
    कार की बॉडी को स्टेबल रेटिंग दी गई है
     
    ग्लोबल NCAP (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) से आगे आने वाले मेड-इन-इंडिया वाहनों की सुरक्षा पर ज़्यादा ध्यान दिया जाने वाला है. सितंबर 2018 में नई दिल्ली में इसका सालाना वर्ल्ड कांग्रेस होस्ट किया जाना है. इस सम्मेलन के जरिए दुनियाभर के बाज़ार को एक ही जगह एकत्र करने का काम किया जाएगा. यह सम्मेलन में ग्लोबल NCAP ‘स्टॉप दी क्रैश’ पहल के भारतीय चैप्टर को भी लॉन्च किया जाने वाला है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें