लॉगिन

एक्सक्लूसिवः फोक्सवेगन भारत में शुरू कर सकती है टी-रॉक SUV की असेंबली

फोक्सवेगन नई टी-रॉक की असेंबली भारत में करने पर विचार कर रही है, लेकिन तब, जब कार के लिए पर्याप्त मांग कंपनी को मिल जाए. जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन नई टी-रॉक की असेंबली भारत में करने पर विचार कर रही है, लेकिन तब, जब इस कार के लिए पर्याप्त मांग कंपनी को मिल जाए. फिलहाल के लिए कंपनी के पास टी-रॉक की दमदार डिमांड है और फोक्सवेगन ने बताया कि पुणे की फैक्ट्री से ये कारें डिस्पैच के लिए तैयार हैं. फोक्सवेगन इंडिया के डायरेक्टर स्टेफन क्नाप ने ये तक कह दिया कि, इस काम के लिए ग्रुप की औरंगाबाद फैसिलिटी बहुत उपयुक्त जगह होगी. भारतीय बाज़ार में फोक्सवेगन टी-रॉक को मार्च में लॉन्च किया गया है और 19 लाख रुपए कीमत के साथ ये एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने इस एसयूवी को भारत पूरी तरह आयात किया गया है.

    aqaj3j19 लाख रुपए कीमत के साथ ये एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराई गई है

    भारत में फोक्सवेगन के कार लाइन-अप में टी-रॉक की जगह टिगुआं और टाइगन के बीच की है और भारतीय में एसयूवी को लेकर कंपनी के आक्रामक प्लान का हिस्सा है. फोक्सवेगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. कीमत इस कार की सफलता का बहुत बड़ा पहलू होने वाला है. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया जाएगा जो 147 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: फोक्सवैगन इंडिया का PM CARES फंड में योगदान

    फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवेगन टी-रॉक अर्बन एसयूवी के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. एसयूवी के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो एसयूवी 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें