लॉगिन

इलेक्ट्रिक वाहनों के बैटरी सिस्टम की सप्लाय के लिए एक्सिकॉम ने हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की

EV चार्जर और लिथियम-आयन बैटरी बनाने वाली कंपनी, Exicom ने भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम्स (BMS) की सप्लाय के लिए हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक चार्जिंग समाधान बनाने वाली कंपनी एक्सिकॉम ने भारत में हीरो इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी मैनेजमैंट सिस्टम (बीएमएस) की सप्लाय के लिए उसके साथ साझेदारी की है. गुरुग्राम स्थित कंपनी, जो ईवी चार्जर, ली-आयन बैटरी और बिजली रूपांतरण के कारोबार में लगी हुई है, का कहना है कि इसकी बीएमएस इकाइयां हीरो इलेक्ट्रिक को दिसंबर 2022 और मार्च 2023 से लागू एआईएस-156 सुरक्षा मानदंडों का पालन करने की अनुमति देंगी. हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि ईवी की बढ़ती मांग को देखते हुए वह हर साल एक्सिकॉम बीएमएस की 5 लाख यूनिट तक की खरीदारी करना चाहती है.

    Press

    इससे दोपहिया वाहनों की रेंज और बैटरी पैक के जीवन को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

    एक्सिकॉम का कहना है कि इसकी बीएमएस इकाइयां रिमोट हेल्थ मॉनिटरिंग और मल्टी-लेवल सेफ्टी चेक जैसी कई नायाब तकनीकों पर बनी हैं. ये सुनिश्चित करती हैं कि बैटरी सुरक्षित ऑपरेटिंग क्षेत्र और बेहतर सुविधाओं जैसे सेल बैलेंसिंग और मालिकाना SoX एल्गोरिदम के भीतर चलती है जो दोपहिया वाहनों की रेंज और बैटरी पैक के जीवन को बढ़ाने में मदद करती है.

    यह भी पढ़ें: हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ज्यादा बेहतर रेंज देने के लिए यह जापानी कंपनी लगाएगी मोटर

    एक्सिकॉम का कहना है कि उसने बीएमएस के विकास, बैटरी पैकेजिंग तकनीकों और सेल अनुसंधान में महत्वपूर्ण निवेश किया है. कंपनी का मानना ​​है कि हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को इन-हाउस बनाने की इसकी क्षमता इसे भविष्य के रोडमैप के अनुसार हीरो इलेक्ट्रिक का समर्थन करने की अच्छी स्थिति में रखती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें