लॉगिन

कोरोनावायरस: वाहन डीलरों ने तय बिक्री मार्जिन बढ़ाने की मांग की

भारतीय ऑटो डीलर बहुत कम बिक्री मार्जिन पर काम करते हैं, जो छोटी कारों के लिए 2.9 % से शुरू होता है. वह चाहते हैं हर किस्म की कार के लिए बिक्री मार्जिन 7 % तय किया जाए.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन फेडरेशन (FADA) ने वाहनों की बिक्री पर मिलने वाले मार्जिन में एक बड़े बदलाव की मांग की है. वह चाहते हैं हर किस्म की कार के लिए बिक्री मार्जिन 7 % तय किया जाए. डीलरों के संघ का कहना है कि उसने सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) को कई संचार भेजे हैं, जिन्हें वाहन कंपनियों तक पहुंचा दिया गया है. FADA के मुताबिक कुछ कंपनियां मार्जिन को बढ़ाने पर विचार भी कर रही हैं और इस बारे में अपने डीलरों से बातचीत शुरू कर चुकी हैं.

    umbdoko

    भारतीय ऑटो डीलर सभी सेग्मेंट में 2.9 % से 7.49 % तक सबसे कम बिक्री मार्जिन पर काम करते हैं.

    FADA ने अपने डीलर सदस्यों से भी अनुरोध किया है कि वे कंपनियों के साथ साथ चर्चा शुरू करें, यदि ऐसा पहले से नहीं किया गया है. डीलरों को दिए गए अपने संवाद में, FADA के अध्यक्ष, आशीष काले ने कहा, "याद रखें, इस समय यह मुनाफे का सवाल नहीं है, बल्कि हमारे अस्तित्व का सवाल है, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम इस संकट के दौरान और इसके बाद कैसे जीवित रहें."

    यह भी पढ़ें: कोरोना की मार: सर्वे के मुताबिक लोगों की पहली पसंद होगी ख़ुद की कार

    निकुंज सांघी, प्रबंध निदेशक, जेएस फोर व्हील्स ने कहा, "यह एक बहुत ही सही कदम है, मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि वर्तमान स्थितियों में जब तक कि मार्जिन को संशोधित नहीं किया जाता है, तब तक डीलर आर्थिक रूप से स्वस्थ नहीं रह पाएंगे. FADA का कहना है कि भारतीय ऑटो डीलर सभी सेग्मेंट में 2.9 % से 7.49 % तक सबसे कम बिक्री मार्जिन पर काम करते हैं. इसकी तुलना में, अमेरिका में यात्री वाहनों पर डीलर मार्जिन 8 से 10 % है, ब्रिटेन में 6 से 8 % है, चीन में 9 से 11 % है और रूस और दक्षिण अफ्रीका में यह 12 से 14 % है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें