लॉगिन

FAME II में बदलावः ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम Rs. 17,900 तक गिरे

इलेक्ट्रिक दो-पहिया पर फेम 2 स्कीम की सब्सिडी रु 15,000 प्रति किलोवाट तक बढ़ा दी गई है. नई कीमतें 11 जून 2021 से लागू कर दी गई हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फेम 2 स्कीम में बदलाव और इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहनों पर अधिक सब्सिडी मिलने के बाद ओकिनावा ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है. ओकिनावा ने स्कूटर्स की कीमतों को रु 7,200 से रु 17,900 तक कम किया है जिसमें सबसे ज़्यादा कटौती ओकिनावा आईप्रेज़ प्लस के दाम में की गई है. हाल में इलेक्ट्रिक दो-पहिया पर फेम 2 स्कीम की सब्सिडी रु 15,000 प्रति किलोवाट तक बढ़ा दी गई है. नई कीमतें 11 जून 2021 से लागू कर दी गई हैं. ओकिनावा ने मई 2021 में 90,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भारत में बची हैं. कंपनी राजस्थान स्थित अपने मौजूदा प्लांट के नज़दीक रु 150 करोड़ निवेश करके नया उत्पादन प्लांट बनाने की नीति पर काम कर रही है.

    gsf5oshoकंपनी नया उत्पादन प्लांट बनाने की नीति पर काम कर रही है

    इस बारे में बात करते हुए ओकिनावा ऑटोटेक के मैनेजिंग डायरेक्टर और फाउंडर, जीतेंदर शर्मा ने कहा कि, “हम ग्राहकों को नए ज़माने की इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और भी कम कीमत पर उपलब्ध कराते हुए बहुत उत्पाहित और रोमांचित महसूस कर रहे हैं. भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों को कम किया जाना एक बड़ा कदम है और इससे राइडर्स को सामान्य दो-पहिया से इलेक्ट्रिक दो-पहिया चुनने के लिए प्रत्साहित करने में बड़ी मदद मिलेगी. हम भारत सरकार द्वारा लिए गए इस बड़े फैसले का स्वागत करते हैं.”

    मॉडल

    पिछली कीमत

    नई कीमत

    आईप्रेज़ प्लस

    रु 1,17,600

    रु 99,708

    प्रेज़ प्रो

    रु 84,795

    रु 76,848

    रिज प्लस

    रु 69,000

    रु 61,791

    ये भी पढ़ें : FAME II स्कीम में बदलाव के बाद बढ़ने वाली है इलेक्ट्रिक दो-पहिया की बिक्री

    ओकिनावा ने कहा कि आईप्रेज़ प्लस कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एक है और कई पहलुओं के चलते पिछले कुछ महीनों में बिक्री का आंकड़ा तीन गुना बढ़ गया है. स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आईओटी से लैस मोबाइल ऐप्लिकेशन ओकिनावा ईको ऐप दी गई है. आईप्रेज़ प्लस को एक बार फुल चार्ज करने पर आप 160-180 किमी चला सकते हैं और इसे चार्ज करने में सिर्फ 2-3 घंटे का समय लगता है. इसके अलावा बाकी ईवी के मुकाबले इसका भार 30-40 प्रतिशत कम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ओकिनावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें