लॉगिन

FAME II सब्सिडी: टीवीएस iQube की कीमत में Rs. 11,250 की कटौती

टीवीएस मोटर कंपनी ने बदली हुई FAME II सब्सिडी लागू होने के बाद iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में कमी है. दिल्ली और बेंगलुरु में इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में रु 11,250 की कमी की कटौती की गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    FAME II योजना में आए बदलावों के बाद, इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की कीमतों को अब कम किया जा रहा है, या यह कहें कि इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर अब ज़्यादा सब्सिडी मिलने से इनकी कीमतें नीचे जा रही हैं. एथर पहले ही अपने स्कूटर्स के लिए नई कीमतों की घोषणा कर चुका है और अब, टीवीएस मोटर कंपनी ने दिल्ली और बेंगलुरु में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में रु 11,250 की कमी की है. आईक्यूब की दिल्ली में नई कीमत रु 1,00,777 है और बेंगलुरु में यह कीमत है रु 1,10,506. यहां बताई गई कीमतें ऑन-रोड हैं. TVS iQube का मुकाबला बाज़ार में एथर 450X और बजाज चेतक से होता है.

    ohsmk48g

    बैटरी को 5 घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है, और 75 किमी की अधिकतम रेंज का दावा किया गया है.

    TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर 140 Nm के पीक टॉर्क आउटपुट के साथ 4.4 kW या 6 bhp इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है. स्पोर्ट मोड में इसकी टॉप स्पीड लगभग 78 किमी प्रति घंटा है. इसकी बैटरी को लगभग 5 घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है, और इको मोड में सिंगल चार्ज पर 75 किमी की अधिकतम रेंज का दावा किया गया है. स्पोर्ट मोड में, रेंज कम होकर 55 किमी हो जाती है.

    यह भी पढ़ें: TVS एनटॉर्क 125 स्कूटर नो कॉस्ट EMI स्कीम पर उपलब्ध, जल्द खत्म होगा ऑफर

    इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल और TVS iQube ऐप के साथ नई जनरेशन का TVS SmartXonnect प्लेटफॉर्म भी मिलता है, जो जियो-फेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, नेविगेशन असिस्ट और आखिरी पार्क की गई लोकेशन जैसी जानकारी देता है. आईक्यूब में क्यू-पार्क असिस्ट, डे एंड नाइट डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स जैसे फीचर्स भी हैं. स्कूटर को ऑनलाइन या चुनिंदा डीलरशिप पर ₹ 5,000 की बुकिंग राशि के साथ बुक किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें