लॉगिन

FedEx एक्सप्रेस ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्षण शुरू किया

FedEx एक्सप्रेस ने 2040 तक कार्बन न्यूट्रल संचालन प्राप्त करने के अपने वैश्विक लक्ष्य के तहत भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) परीक्षण शुरू करने की घोषणा की है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ई-कॉमर्स इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों में से एक है, खासकर जब माल की अंतर्राजीय आवाजाही की बात आती है. कुछ ऑनलाइन विक्रेता पहले से ही पैकेज डिलेवरी के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग कर रहे हैं और अब FedEx एक्सप्रेस ने भी इस दिशा में एक कदम उठाया है. एक्सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनी ने 2040 तक कार्बन न्यूट्रल संचालन हासिल करने के अपने वैश्विक लक्ष्य के तहत भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) परीक्षण शुरू करने की घोषणा की है. इलेक्ट्रिक वाहन का परीक्षण बैंगलोर में एक महीने में पूरा होने की उम्मीद है.

    rlqlon18
    FedEx माल के इंट्रासिटी डिलेवरी के लिए EV का उपयोग करेगा.

    फेडएक्स एक्सप्रेस के लिए इंडिया ऑपरेशंस के उपाध्यक्ष मोहम्मद सईघ ने कहा, "फेडएक्स के पास जिम्मेदारी और संसाधन से दुनिया को जोड़ने का एक मिशन है, और मुझे भारत में हमारे इलेक्ट्रिक वाहन परीक्षण के लॉन्च की घोषणा करते हुए अविश्वसनीय रूप से प्रसन्नता हो रही है, जो हमारे अनुरूप 2040 तक कार्बन न्यूट्रल संचालन प्राप्त करने के वैश्विक लक्ष्य का है एक हिस्सा है. भारत में ई-कॉमर्स के विकास के साथ, हम पर्यावरणीय प्रभाव को कम करते हुए इस गति का समर्थन करने के तरीकों की लगातार तलाश कर रहे हैं. ईवी परीक्षणों की शुरुआत हमें इस दृष्टि के एक कदम और करीब लाती है."

    कंपनी FedEx एक्सप्रेस के संचालन के भीतर ही वाहन तकनीक का परीक्षण करेगी, जो पैकेजों से भरे मानक मार्ग पर वाहनों की परिचालन प्रभावशीलता का आकलन करेगी. सकारात्मक परीक्षण परिणामों के बाद, FedEx एक्सप्रेस परीक्षण को दिल्ली तक बढ़ाएगी. 2040 तक, कंपनी जीरो-एमिशन इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ अपने वैश्विक पार्सल पिक-अप और डिलीवरी (PUD) बेड़े में पूरी तरह से बदलाव का लक्ष्य लेकर चल रही है. मौजूदा वाहनों को बदलने के लिए चरणबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से इसके वाहन का इलेक्ट्रिफिकेशन लक्ष्य को पूरा किया जा रहा है. लक्ष्य 2025 तक FedEx एक्सप्रेस वैश्विक PUD वाहन खरीद का 50 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन होना है, जो 2030 तक 100 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें