लॉगिन

फरारी 10 मार्च को भारत में लॉन्च करेगी 812 सुपरफास्ट, जानें कार की अनुमानित कीमत

फरारी ने भारत में सबसे महंगी V12 GT कार फरारी 812 सुपरफास्ट के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. इस कार को फरारी 10 मार्च को भारत में लॉन्च करेगी और ये कार फिलहाल बिक रही V12 बर्लिनेटा को रिप्लेस करने वाली है. फरारी 812 सुपरफास्ट में ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन लगाया गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फरारी ने भारत में अपनी सबसे महंगी V12 GT कार फरारी 812 सुपरफास्ट के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है. इस कार को फरारी 10 मार्च को भारत में लॉन्च करेगी और ये कार फिलहाल बिक रही F12 बर्लिनेटा को रिप्लेस करने वाली है. फरारी 812 सुपरफास्ट में ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन लगाया गया है, वहीं कार रियर व्हील लेआउट पर बनी है. कंपनी ने फरारी 812 सुपरफास्ट में नेचुरली एस्पायर्ड 6.5-लीटर V12 इंजन लगाया गया है जो कुल 789 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस सुपरफास्ट कार का मुकाबला एस्टन मार्टिन DB11, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और पॉपुलर लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर एस से होने वाला है. माना जा रहा है कि फरारी 812 सुपरफास्ट की अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपए से ज़्यादा होगी.
     
    ferrari 812 superfast
    फरारी 812 सुपरफास्ट में ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन लगाया गया है
     
    फिलहाल बिक रही F12 बर्लिनेटा को रिप्लेस करने वाली नई फरारी 812 सुपरफास्ट को फरारी की नई डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया गया है और कार में बेहद पतले और शानदार लुक वाले हैडलैंप्स के साथ चौड़ी फ्रंट ग्रिल लगाई गई है. प्रपोर्शन के मामले में कार काफी बेहतर है और इसमें लंबा बोनट दिया गया है. डिज़ाइन के मामले में 812 सुपरस्टार टिपिकल फरारी डिज़ाइन की है और यही कारण है कि दुनियाभर के ग्राहक इस कार को काफी पसंद करते हैं. कार के पिछले हिस्से की डिज़ाइन को क्वाड टेललैंप्स से लैस किया गया है जिसके साथ मैचिंग के एग्ज़्हॉस्ट पाइप लगाए गए हैं. इसके साथ ही कार में बड़ा सेंट्रल डिफ्यूज़र और एक्टिव एयरोडायनामिक्स के लिए और भी ज़्यादा वेंट्स लगे हैं.

    ये भी पढ़ें : जेनेवा 2018: लैंबॉर्गिनी ने पेश की हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर, शानदार लुक वाली दमदार कार
     
    ferrari 812 superfast interior and dashboard
    फरारी 812 सुपरफास्ट में ट्रेडिशनल फ्रंट GT इंजन लगाया गया है
     
    फरारी 812 सुपरफास्ट के बारे में माना जा रहा है कि दुनियाभर की कार कंपनियां इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर चुकी हैं, ऐसे में कार के साथ ये आखरी नेचुरली एस्पायर्ड V12 इंजन हो सकता है. इंजन इतना दमदार है कि 789 bhp पावर वाली ये कार 819 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. बेहद दमदार इस इंजन पावर की जांच करने के निए फरारी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम लगाया है. हम पहले भी बता चुके हैं कि यह रियर व्हील ड्राइव कार है और कंपनी ने इसमें पिछले पहियों को कंट्रोल करने के लिए रियर व्हील स्टीयरिंग भी दी गई है. बता दें कि फरारी ने अपनी नई कार 812 सुपरफास्ट को बेहद तेज़ रफ्तार बनाया है और कार की टॉप स्पीड 340 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : जेनेवा मोटर शोः पॉर्श ने हटाया बिल्कुल नई 911 GT3 RS से पर्दा, 3.2 सेकंड में 100 kmph स्पीड
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फरारी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें