carandbike logo

फरारी ने भारत में लॉन्च की दो बेहद महंगी कारें, महज़ 3.4 सेकंड में पकड़ती है 100 kmph स्पीड

फरारी ने भारत में आज अपनी दो बेहद दमदार लेकिन उतनी ही महंगी कारें लॉन्च की हैं. फरारी GTC4 लुसो और फरारी GTC4 लुसो T की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 5.20 करोड़ और 4.20 करोड़ रुपए है. इन कारों को फरारी ने स्टाइल और डिज़ाइन दिया है जिसे देखने के बाद किसी का भी मन ललचा जाए. जानें कितनी बदल गई है फरारी?

फरारी ने भारत में लॉन्च की दो बेहद महंगी कारें, महज़ 3.4 सेकंड में पकड़ती है 100 kmph स्पीड expand फोटो देखें

खास बातें

  • V12 इंजन वाली फरारी GTC4 लुसो की एक्सशोरूम कीमत 5.20 करोड़ रुपए है
  • V8 इंजन वाली फरारी GTC4 लुसो T की एक्सशोरूम कीमत 4.20 करोड़ रुपए है
  • दोनों ही कारों को फरारी ने 4-व्हील-ड्राइव और 4-सीटर कंफिगरेशन दिया है

इटली की सुपरकार मेकर कंपनी फरारी ने भारत में आज अपनी दो बेहद महंगी कारें लॉन्च की हैं. V12 इंजन वाली फरारी GTC4 लुसो की एक्सशोरूम कीमत 5.20 करोड़ रुपए है, वहीं V8 इंजन वाली फरारी GTC4 लुसो T की एक्सशोरूम कीमत 4.20 करोड़ रुपए रखी गई है. फरारी ने अपनी कारों के लुक में भी बदलाव किया है और नई कारों की डिज़ाइन भी बेहतरीन है. फरारी ने इस कारों की कीमत के हिसाब से इनमें हाईटैक सेफ्टी फीचर्स और शानदार ब्रकिंग सिस्टम भी दिया है. V12 इंजन वाली फरारी कि बेहद तेज रफ्तार इसे महज़ 3.4 सेकंड में ही 0-100 kmph पर पहुंचा देती है.

ferrari gtc4 lusso
ये कारें हाईटैक सेफ्टी फीचर्स और शानदार ब्रकिंग सिस्टम भी दिया है

फरारी GTC लुसो स्पोर्ट्स को इसकी स्पीड के हिसाब से शूटिंग ब्रेक डिज़ाइन लैंग्वेज में बनाया गया है. इसके साथ ही इस सुपरकार के स्टाइलिश व्हील आर्क और आकर्षक फ्रंट इसे और भी ज्यादा बेहतर बनाते हैं. इसके पिछले हिस्से को हैचबैक स्टाइल का बनाया गया है जो इसे फ्रैश लुक दे रहा है. GTC का पूरा अर्थ ग्रैंड टूरिज़्मो कूप है जिसमें, 4 इंडिकेटेड 4-व्हील ड्राइव और 4 सीटर कैपेसिटी दी गई है.

ferrari gtc4 lusso t
फरारी की बेहद तेज रफ्तार इसे महज़ 3.4 सेकंड में ही 0-100 kmph पर पहुंचा देती है

केबिन के अंदर की बात करें तो फरारी ने इन कारों में बेहद लग्ज़री मटेरियल यूज़ किया है. कार में बेहतरीन क्वालिटी का लैदर वर्क है. 10.25 इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के अलावा कार में सभी पैसेंजर्स के लिए अलग से स्क्रीन लगाया गया है. फरारी ने इस कार के रियर लैगरूम को 16 mm बढ़ा दिया है जिससे पीछे बैठे लोग और भी आरामदायक कंडिशन में हांगे.

ferrari gtc4 lusso t
GTC का पूरा अर्थ ग्रैंड टूरिज़्मो कूप है

0 Comments

इंजन के मामले में इन कारों की बीत ही कुछ और है. फरारी GTC4 लुसो में F140 65-डिग्री V12 इंजन दिया गया है. यह इंजन 681 bhp पावर और 697 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस कार में 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है. इस कार की टॉप स्पीड 345 kmph है और सिर्फ 3.4 सेकंड में ही 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. फरारी GTC4 लुसो T में 3.9-लीटर का V8 इंजन दिया गया है जो 610 bhp पावर और 760 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में भी 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on फरारीजीटीसी4लुसो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.