लॉगिन

फरारी ने पोर्टोफीनो एम स्पोर्ट्स कार का ख़ुलासा किया

फरारी पोर्टोफीनो एम कोरोनावायरस महामारी के कारण कारखाने के बंद होने के बाद सामने आने वाली कंपनी की पहली कार है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फरारी ने अपने नए मॉडल, पोर्टोफीनो एम को पहली बार दिखा दिया है, जहां एम का अर्थ है ‘मोडीफिकाटा' या बदलाव. इसलिए कार पर कुछ नई तकनीक देखने को मिली है. इसका नया इंजन V8 परिवार से लिया गया है जो 488 पिस्टा पर भी लगा है. 3.9-लीटर का यह मोटर 620 बीएचपी ताकत बनाता है. फरारी की मानें तो यह एक टर्बो इंजन का मज़ा देता है, लेकिन महसूस नैचुरली एस्पिरेटिड इंजन जैसा होता है. कार में एक नया 8-स्पीड वाला ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन भी है जो पहले से 20 प्रतिशत छोटा है.

    0nqagg0o

    कैबिन कई मायनों में पोर्टोफिनो के समान ही है.

    पोर्टोफीनो एम, पोर्टोफीनो की तुलना में ज़्यादा शक्तिशाली है, इसलिए फरारी को कार की डिजाइन में कुछ बदलाव करने पड़े. इसमें रैपराउंड अलगे बंपर और एयर इंटेक शामिल है जो कार को आक्रामक रूप देते हैं. इन बदलावों की वजह से कार का एरोडायनामिक प्रदर्शन भी पहले से बेहतर हो गया है. एल्यूमीनियम स्लैट्स वाली ग्रिल भी नई है. पीछे, एक नए एग्ज़ॉस्ट सिस्टम ने साइलेंसर असेंबली की जगह ली है, जिसके वजह से बंपर और रियर डिफ्यूज़र पहले से पतले हो गए हैं. नतीजा यह है कि पीछे से कार काफी कॉम्पैक्ट हो गई है.

    यह भी पढ़ें: 2020 पोर्श 718 Cayman Spyder और Cayman GT4 भारत में लॉन्च; कीमतें ₹ 1.59 करोड़ से शुरू

    lbgr9bd8

    फरारी ने कार की डिजाइन में कुछ बदलाव किए हैं जो इसे ज़्यादा एरोडायनामिक बनाते हैं.

    कैबिन कई मायनों में पोर्टोफीनो के समान ही है. एक एल्यूमीनियम ब्लेड ऊपरी हिस्से में इंस्ट्रूमेंट पैनल, एयर कंडीशनिंग वेंट्स और पैसेंजर डिस्प्ले को डाल देती है. बाकी चीज़े निचले हिस्से में डाली गई हैं जिसमें 10.25 इंच की टचस्क्रीन शामिल है. इसको ड्राइवर और यात्री दोनों की आसान पहुंच के लिए डैश के बिल्कुल बीच में लगाया गया है और सिस्टम ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनो के साथ उपलब्ध हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें