लॉगिन

फरारी रोमा Rs. 3.61 करोड़ कीमत पर भारत में लॉन्च, 3.4 सेकंड में 100 kmph रफ्तार

फरारी रोमा को भारत में रु 3.61 करोड़ एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह कीमत कस्टमाइज़ेशन विकल्पों पर निर्भर करती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वैश्विक रूप से पेश होने के करीब एक साल बाद इटली की कार निर्माता फरारी ने भारत में आखिरकार रोमा सुपरकार लॉन्च कर दी है. फरारी रोमा को भारत में रु 3.61 करोड़ एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह कीमत कस्टमाइज़ेशन विकल्पों पर निर्भर करती है. रोमा दिखने में शानदार और प्रदर्शन में बेहद दमदार कार है जिसे जीटी डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है. कार की लंबाई 4.6 मीटर है और इसका कुल भार 1,472 किग्रा है. नई मॉड्युलर तकनीक का इस्तेमाल रोमा के चेसिस में किया गया है. फरारी ने रोमा के साथ नया व्हीकल डायनामिक्स सिस्टम दिया है जिसके अंतर्गत साइड स्लिप कंट्रोल और हाईड्रॉलिक अडजस्टिंग ब्रेक प्रेशर कैलिपर्स पर लगाए गए हैं.

    os9k2f4रोमा को इटैलियन ला डॉल्स विटा कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है

    नई सुपरकार फरारी रोमा फ्रंट इंजन कूपे है. रोमा को इटैलियन ला डॉल्स विटा कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसकी अंडरपिनिंग्स पोर्तोफिनो से ली गई हैं, लेकिन ये कार नई डिज़ाइन में आती है जिसमें फ्लेयर्ड फैंडर्स, स्लीक हैडलैंप्स और बॉडी कलर वाली ग्रिल शामिल है. फरारी रोमा में 4.0-लीटर का टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो 603 bhp पावर और 760 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ये इंजन 8-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है जो SF90 Stardale से लिया गया है. फरारी रोमा की टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में कार सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगाती है.

    t3etjfkgकेबिन में 8.4-इंच का आड़े टैबलेट जैसा टचस्क्रीन दिया गया है

    बेहतरीन लुक वाली नई फरारी रोमा को काफी स्पोर्टी बनाया गया है. कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स के लिए पतली पट्टी दी गई है और इसके अलावा पिछले हिस्से के दोनों ओर एग्ज़्हॉस्ट टिप लगाई गई हैं. कार का पिछला स्पॉइलर पिछली विंडस्क्रीन पर ही लगाया गया है और कहा जा रहा है कि यह तेज़ रफ्तार पर अपने आप काम करने लगता है. इसके बाद कंपनी विकल्प के तौर पर रोमा के साथ आधुनिक ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मुहैया कराए हैं. कंपनी ने शानदार लुक फरारी रोमा के 70 प्रतिशत पुर्ज़े बिल्कुल नए तरीके से बनाए हैं.

    ये भी पढ़ें : एस्टन मार्टिन डीबीएक्स भारत में लॉन्च हुई, कीमत ₹ 3.82 करोड़

    2rkbmbog0-200 kmph रफ्तार पकड़ने में कार को सिर्फ 9.3 सेकंड लगते हैं, वहीं इसकी टॉप स्पीड 320 kmph है.

    फरारी रोमा के केबिन में दो सेपरेट सेल्स दिए हैं जो ड्राइवर और पैसेंजर के लिए हैं. कार की सीटिंग 2+ है, ऐसे में ये कूप ड्राइवर और पैसेंजर के लिए अगली दो सीट्स के साथ पीछे के हिस्से में दो छोटी सीट्स के साथ आएगी. ये जगह लगेज रखने या बच्चों के बैठने के लिए होगी. कार में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो सभी ज़रूरी कंट्रोल्स के साथ आता है और इसके पीछे 16-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो बहुत सी जानकारी ड्राइवर तक पहुंचाता है. फरारी रोमा के केबिन में 8.4-इंच का आड़े टैबलेट जैसा टचस्क्रीन दिया गया है जो एसी कंट्रोल करता है और बहुत सी जानकारी के साथ आता है, वहीं पैसेंजर के लिए भी छोटा डिस्प्ले दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फरारी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें