लॉगिन

सुरक्षित और सस्ते हेलमेट कार्यक्रम के लिए एफआईए और स्टीलबर्ड साथ आए

स्टीलबर्ड एफआईए हेलमेट सुरक्षा कार्यक्रम के लिए प्रति वर्ष 240,000 हेलमेट बनाएगी जो संयुक्त राष्ट्र के 22.05 सुरक्षा मानकों को पूरा करते हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फेडरेशन इंटरनेशनेल डी औटोमोबाइल (एफआईए) ने अपने वैश्विक सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के लिए भारतीय हेलमेट निर्माता स्टीलबर्ड के साथ साझेदारी की घोषणा की है. फॉर्मूला 1, फॉर्मूला ई, एंड्योरेंस, रैली, रैली क्रॉस और कार्टिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मोटरस्पोर्ट गवर्निंग बॉडी का लक्ष्य उन प्रदेशों में बढ़िया क्वॉलिटी वाले हेलमेट पहुंचाना है जहां ख़राब  हेलमेट मिलना एक समस्या है. स्टीलबर्ड एशिया में सबसे बड़े हेलमेट निर्माताओं में से एक है, जो प्रति दिन 22,000 हेलमेट बनाने की क्षमता रखता है.

    ctidaklg

    लक्ष्य उन प्रदेशों में बढ़िया क्वॉलिटी वाले हेलमेट पहुंचाना है जहां ख़राब  हेलमेट मिलना एक समस्या है.

    साझेदारी के बारे में बात करते हुए, जौन टॉड, एफआईए अध्यक्ष ने कहा, "हेलमेट पहनना सड़क सुरक्षा में एक महत्वपूर्ण मुद्दा है. मैं स्टीलबर्ड का हमारी सुरक्षित और सस्ती हेलमेट पहल के नए भागीदार के रूप में स्वागत करते हुए खुश हूं. मुझे विश्वास है कि यह सहयोग हमारी अंतर्राष्ट्रीय पहल की सफलता में योगदान देगा. स्टीलबर्ड एक किफायती मूल्य पर बढ़िया क्वॉलिटी वाले हेलमेट की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो दुनिया के उन क्षेत्रों में हेलमेट को बड़े पैमाने पर अपनाने में मदद करेगा जहां इनकी ज्यादा जरूरत है.”

    यह भी पढ़ें: स्टड्ज़ ने अर्बन सुपर डी 1 डेकॉर हेलमेट भारत में लॉन्च किया

    स्टीलबर्ड हेलमेट के एमडी राजीव कपूर ने कहा, "हमें एफआईए के साथ अपने जुड़ाव पर गर्व है क्योंकि हमने विश्व स्तर पर कई कंपनियों को पछाड़ दिया है. इसके अलावा, यह टाई अप उन क्षेत्रों में सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए एक विशाल अवसर का भी प्रस्ताव करता है जो सड़क सुरक्षा मानकों पर अछूते या कम रहते हैं. एफआईए द्वारा उन क्षेत्रों की पहचान की गई है जहां सुरक्षा से समझौता किए बिना दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट के उपयोग को बढ़ाया जा सके.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें