भारत में नई बाइक और कारें

कोरोना के चलते फीएट क्रिस्लर के एग्ज़िक्यूटिव और वेतन भोगियों की कटेगी सैलरी

language dropdown

कोरोना के चलते कंपनी के शेयर्ड सैक्रिफाइस नामक एक्ट में कहा गया है जिसमें कंपनी यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में प्लांट बंद को इसका कारण बताया जा रहा है.

expand फोटो देखें
ग्लोबल लेवल पर FCA के सभी कर्मचारियों के वेतन में 20% कटौती की जाएगी

फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल्स ने बड़ ऐलान किया है जिसमें एग्ज़िक्यूटिव्य और वेतन पाने वाले दुनियाभर के सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाने वाली है. कोरोना महामारी के चलते कंपनी के शेयर्ड सैक्रिफाइस नामक एक्ट में ये कहा गया है जिसमें कंपनी यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में प्लांट बंद को इसका कारण बताया जा रहा है. ये बात न्यूस एजेंसी ने कंपनी के मेमो में पाई है. कंपनी के चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर माइक मेनले ने कहा कि उन्हें मिले मेमो के अनुसार 1 अप्रैल 2020 से उनके तीन महीने के वेतन में 50प्रतिशत की कटौती की जाएगी, वहीं एफसीए के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन जॉल एल्कान ने 2020 में मुआवजे को त्यागने की बात कही है. एफसीए का कहना है कि ग्लोबल लेवल पर उनके सभी कर्मचारियों के वेतन में 20प्रतिशत कटौती की जाएगी.

मेनले ने आगे कहा कि, “कंपनी की आर्थिक स्थिति को सामान्य बनाए रखना सबकी ज़िम्मेदारी है जिसकी शुरुआत में खुदसे और एफसीए की बाकी लीडरशिप से कर रहा हूं.” जारी किए मेमो के हिसाब से ऑटो निर्माता ग्रुप के एग्ज़िक्यूटिव काउंसिल के कर्मचारियों के वेतन में 30प्रतिशत कटौती की जाएगी. पिछले हफ्ते यूनाइटेड स्टेट्स की सबसे बड़ी कंपनी जनरल मोटर्स ने भी कहा था कि वो उत्पादन और प्लांट बंद होने की वजह से कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी. इसके अलावा पैसा बचाने के लिए आगामी कई प्रोडक्ट प्रोग्रम्स पर भी रोक लगाई गई है.

ये भी पढ़ें : 2020 डेट्रॉइट ऑटो शो किया गया रद्द, आयोजन स्थल बनेगा कोविड-19 अस्पताल

जीएम के चीफ एग्ज़िक्यूटिव और चीफ फायनेंशियल ऑफिसर ने एक अंतरिम वीडियो में कर्मचारियों को चेतावनी दी थी जिसमें कंपनी को लंबे समय तक बेहतर बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जाने की बात कही गई है. पैसा बचाने के लिए फोर्ड मोटर कंपनी के एग्ज़िक्यूटिव्स की सैलरी में अस्थाई रूप से कटौती की जाने वाली है.

0 Comments

(इस खबर को NDTV स्टाफ द्वारा एडिट नहीं किया गया है, ये सिंडिकेट फीड से उपजी खबर है.)

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.