लॉगिन

2022 जीप ग्रैंड चेरोकी भारत में 11 नवंबर को होगी लॉन्च

पिछली पीढ़ी की ग्रैंड चेरोकी के विपरीत नए मॉडल को केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 28, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप इंडिया ने पुष्टि की है कि वह 11 नवंबर को देश में 2022 ग्रैंड चेरोकी को पेश करेगी. जो बात इस फुल-साइज़ SUV को खास बनाती है, वह यह है कि इसे भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा.नई जीप ग्रैंड चेरोकी कंपस, मेरिडियन और रैंगलर के बाद देश में कार निर्माता का चौथा स्थानीय रूप से असेंबल किया गया उत्पाद होगा. इसके अतिरिक्त, रंजनगांव, पुणे (महाराष्ट्र) में कंपनी का प्लांट एसयूवी की सभी राइट-हैंड-ड्राइव इकाइयों के लिए उत्पादन केंद्र बन जाएगा.

    यह भी पढ़ें: पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी का सामने आया टीज़र, भारत में अगले महीने होगी लॉन्च

    पांचवीं पीढ़ी की जीप ग्रैंड चेरोकी की डिजाइन भाषा परिचित है, हालांकि, कंपनी ने नई एसयूवी में काफी कुछ नया दिया है. दिखने में एसयूवी एक बॉक्सियर डिजाइन और तेज लाइनों के साथ आती है. एसयूवी में जीप के सिग्नेचर 7-स्लॉट पैटर्न के साथ एक नई ग्रिल, चौकोर व्हील आर्चेज़ और स्लिमर हेडलाइट्स और एलईडी इकाइयों के साथ टेललाइट्स दी गई हैं. इन बदलावों के अलावा, एसयूवी को क्वाड्रा-लिफ्ट एयर सस्पेंशन सिस्टम के साथ एक अधिक ऑफ-रोड-विशिष्ट ट्रेलहॉक एडिशन भी मिलेगा जो एसयूवी को 287 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस प्रदान करता है.

    1a2u4jrc

    नई ग्रैंड चेरोकी की तकनीक पर भी काफी कुछ दिया गया है,यह 10.1 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के के साथ आती है. इसमें 10-इंच का हेड-अप डिस्प्ले भी है, जबकि खरीदारों को सामने वाले यात्री के लिए भी 10.25-इंच की स्क्रीन मिल सकती है. सिस्टम यूकनेक्ट 5 यूजर इंटरफेस को पांच गुना तेज-ऑपरेटिंग गति और ओटीए अपडेट के साथ चलाता है. अमेज़ॅन फायर टीवी कार्यक्षमता के साथ एक रियर-सीट मनोरंजन प्रणाली भी है एसयूवी ADAS के साथ भी आने की उम्मीद है.

    827

    मॉडल की बात करें तो, अगली पीढ़ी जीप ग्रैंड चेरोकी को 2.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार के लिए इस इंजन के पावर आउटपुट की घोषणा नहीं की है. हालांकि, एसयूवी में ऑटो, स्पोर्ट, स्नो और मड/सैंड सहित चार ड्राइव मोड के साथ सिग्नेचर क्वाड्रा-ट्रैक I 4x4 सिस्टम भी दिया जाएगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 28, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें