लॉगिन

फायरफॉक्स ने ई-साइकिल और नेटवर्क विस्तार के साथ भारत में कारोबार बढ़ाने का लक्ष्य रखा

फॉयरफॉक्स इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक भारत में कम से कम 2 से 3 ई-साइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है, और पहली जुलाई 2022 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फॉयरफॉक्स बाइक्स भारत में अग्रणी प्रीमियम साइकिल ब्रांडों में से एक रहा है. इसने पहली बार 2005 में हमारे देश में प्रवेश किया और बाद में 2015 में हीरो साइकिल द्वारा अधिग्रहित किया गया. अब, कंपनी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक साइकिल और मास सेगमेंट उत्पादों पर ध्यान देने के साथ भारत में अपनी स्थिति को और मजबूत करना है. कारैंडबाइक के साथ हाल ही में बातचीत में, फ़ायरफ़ॉक्स बाइक्स के सीईओ श्रीराम सुंदरसन ने हमें बताया कि कंपनी की योजना इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक भारत में कम से कम 2 से 3 ई-साइकिल लॉन्च करने की है। अभी, कंपनी के पोर्टफोलियो में केवल एक इलेक्ट्रिक बाइक है, एडवेंट्रॉन, और एक नया ई-साइकिल जुलाई 2022 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली इलेक्ट्रिक वाहन सब्सिडी को शामिल करने के बाद हीरो लेक्ट्रो ई-साइकिल हुई सस्ती

    कंपनी के ई-साइकिल पोर्टफोलियो के विस्तार के बारे में बोलते हुए श्रीराम ने कहा, "हम अपनी ई-बाइक लॉन्च करने के लिए एक बहुत ही उन्नत चरण में हैं. हमारे पास पहले से ही एडवेंट्रॉन है, और हम एंट्री-लेवल से टॉप-एंड बाइक तक सभी मूल्य खंडों में बाइक लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं. इसलिए, हम इस कैलेंडर वर्ष के भीतर कम से कम 2 से 3 बाइक मॉडल आने की उम्मीद कर रहे हैं. वास्तव में, हमारी एक बाइक जुलाई में तैयार हो जाएगी."

    4hf1q9mkअभी, फॉयरफॉक्स के पोर्टफोलियो में केवल एक इलेक्ट्रिक बाइक है - एडवेट्रॉन है

    कंपनी का कहना है कि एक ब्रांड के रूप में फ़ायरफ़ॉक्स साहसिक, मनोरंजन, आउटडोर और फिटनेस के बारे में है, और इस प्रकार सड़क बाइक, माउंटेन बाइक, बजरी बाइक और यहां तक ​​​​कि हाइब्रिड बाइक जैसे उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है और यह अपने मूल सिद्धांतों के प्रति सच्चे रहना चाहता है. यही कारण है कि कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक साइकिल के विभिन्न रूपों को भी पेश करने की है, जैसे - एक एमटीबी (माउंटेन बाइक) ई-बाइक या एक सिटी ई-बाइक.

    87fstch4श्रीराम सुंदरसन, सीईओ, फायरफॉक्स बाइक्स इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक कम से कम 2 से 3 ई-साइकिल लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं

    "हम मानते हैं कि यह एक बड़ी श्रेणी है जो विस्फोट की प्रतीक्षा कर रही है क्योंकि यूरोप में हमने पहले ही क्रांति हो रही है। लोग बाइक के लिए अपनी कारों का व्यापार कर रहे हैं, और यह भारत में पकड़ने से पहले की बात है। अगले 2 में 3 साल, यह देखने के लिए एक जगह होगी, और फ़ायरफ़ॉक्स में हम इस श्रेणी के लिए बाइक की एक प्रीमियम रेंज लाने के लिए तैयार हैं," श्रीराम सुंदरसन ने कहा.

    इसके साथ ही, फायरफॉक्स अपने बढ़ते पोर्टफोलियो की जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार करने पर भी विचार कर रहा है. डीलर नेटवर्क के बारे में बात करते हुए, कंपनी के सीईओ ने कहा, "फ़ायरफ़ॉक्स पर, पहले दिन से ही, हम बहुत स्पष्ट हैं कि एक ब्रांड के रूप में हम उपभोक्ताओं को एक बहुत ही प्रीमियम और समान अनुभव देना चाहते हैं. इसलिए, हमने एक बहुत ही मजबूत रिटेलर दिया है. नेटवर्क... हमारे पास लगभग 500+ डायरेक्ट डीलर पॉइंट हैं, और अब हम सक्रिय रूप से विस्तार करने पर विचार कर रहे हैं."

    mscbpk4kअपनी नियमित बाइक की तरह, फ़ायरफ़ॉक्स भी इलेक्ट्रिक साइकिल के विभिन्न रूपों को पेश करने की योजना बना रहा है, जैसे - एक एमटीबी (माउंटेन बाइक) ई-बाइक या एक सिटी ई-बाइक

    जहां फिलहाल कंपनी प्रीमियम बाइक्स और ई-बाइक्स पर फोकस करेगी, वहीं फायरफॉक्स मास सेगमेंट में भी प्रवेश करना चाहती है, और अधिक किफायती साइकिलें ला रही है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें