लॉगिन

2020 लैंड रोवर डिफैंडर का पहला जत्था भारत पहुंचा, 15 अक्टूबर को होगी लॉन्च

नई जनरेशन 2020 लैंड रोवर डिफैंडर को आईकॉनिक रूपरेखा दी गई है और जिसके साथ खूब सारे नए उपकरण और आरामदायक फीचर्स दिए गए हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर ने नई जनरेशन डिफैंडर SUV के लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है. बिल्कुल नई लैंड रोवर डिफैंडर भारत में 15 अक्टूबर 2020 को लॉन्च की जाएगी जिसे असली मॉडल की तर्ज पर बनाया गया है और इसे आज के ज़माने की ऑफ-रोडर के रूप में पेश किया जाएगा. लॉन्च से पहले अब SUV का पहला जत्था भारत पहुंच गया है. कंपनी ने नई जनरेशन डिफैंडर के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी हैं. इस SUV को भारत में जून में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसमें देरी हुई है. बता दें कि भारतीय बाज़ार में SUV की एक्सशोरूम कीमत रु 69.99 लाख है.

    aim1jnलॉन्च से पहले SUV का पहला जत्था भारत पहुंच गया है

    नई जनरेशन लैंड रोवर डिफैंडर को आईकॉनिक रूपरेखा दी गई है और जिसके साथ खूब सारे नए उपकरण और आरामदायक फीचर्स दिए गए हैं. ये SUV बिल्कुल नए डी7एक्स प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और इसमें मोनोकॉक चेसिस का इस्तेमाल किया गया है. जगुआर लैंड रोवर ने नई डिफैंडर को दो वेरिएंट्स - तीन दरवाज़ों वाली डिफैंडर 90 और 5 दरवाज़ों वाली डिफैंडर 110 में पेश किया है. भारत में SUV को पूरी तरह आयात किया जाएगा और ये पांच वेरिएंट्स - बेस, एस, एसई, एचएसई और फर्स्ट एडिशन में लॉन्च की जाएगी.

    6v374kmoSUV बिल्कुल नए D7X प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है

    भारत में नई जनरेशन डिफैंडर को सिर्फ 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, बीएस6 पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा जो 292 बीएचपी पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. ये ऑफ-रोडर लैंड रोवर के कन्फिगर हो पाने वाले टैरेन रिस्पॉन्स 2 सिस्टम के साथ आएगी जिससे ट्रैक्शन को कम किया जा सकता है. कार को ऑफ-रोड पर ले जाते समय जमीन से 145 मिमी तक उठाया जा सकता है. SUV के अंदर घुसते या बाहर निकलते समय इसके ग्राउंड क्लियरेंस को 50 मिमी तक कम भी किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : भारत लॉन्च से पहले इलेक्ट्रिक जैगुआर आई-पेस के वेरिएंट्स का ख़ुलासा हुआ

    k8sbh9k4कार को ऑफ-रोड पर ले जाते समय जमीन से 145 मिमी तक उठाया जा सकता है

    बिल्कुल नई लैंड रोवर डिफैंडर के साथ कंपनी ने खूब सारे फीचर्स दिए हैं जिनमें पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ओवर दी एयर अपडेट्स, 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच का डिलिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर शामिल हैं. SUV के साथ 360-डिग्री कैमरा असिस्ट, हेड्स-अप डिस्प्ले और ऐसे ही कई और फीचर्स भी दिए गए हैं. नए मॉडल के साथ 85 ईसीयू दिए गए हैं जो 21,000 नेटवर्क मैसेज प्रोसेस करने की क्षमता रखते हैं. नई जनरेशन डिफैंडर का भारतीय बाज़ार में मुकाबला सेगमेंट की जीप रैंगलर से होगा, वहीं टॉप मॉडल का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ जी 350डी से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जगुआर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें