लॉगिन

जीप रैंगलर रुबिकॉन SUV का पहला बैच भारत में बिका, रिकॉर्ड समय में हुई बिक्री

कंपनी ने इसी महीने की शुरुआत में रुबिकॉन SUV को लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 68 लाख 94 हज़ार रुपए है. जानें कितनी दमदार है रैंगलर रुबिकॉन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    FCA इंडिया ने ऐलान किया है कि हालिया लॉन्च जीप रैंगलर रुबिकॉन SUV का पहला बैच भारत में बिक गया है. ऑटोमेकर का कहना है कि SUV का पहला बैच रिकॉर्ड समय में बेचा गया है और भारतीय ग्राहकों को पर्याप्त मात्रा में रैगलर रुबिकॉन की डिलिवरी बहुत जल्द शुरू की जाएगी. कंपनी ने इसी महीने की शुरुआत में रुबिकॉन SUV को लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 68 लाख 94 हज़ार रुपए है. भारतीय बाज़ार के लिए जीप रैंगलर रुबिकॉन का 5-डोर मॉडल लॉन्च किया गया है और जीप इंडिया ने रैंगलर रुबिकॉन SUV को भारत में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर लॉन्च किया है.

    5hddnq4oभारतीय बाज़ार के लिए जीप रैंगलर रुबिकॉन का 5-डोर मॉडल लॉन्च किया गया है

    जीप रैंगलर रुबिकॉन में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 265 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है. SUV का गियरबॉक्स तकनीकी रूप से काफी आधुनिक है जिससे इंजन को ज़्यादा दमदार बनाने में मदद मिली है. SUV में 75 पेसिव और ऐक्टिव सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें डुअल एसयरबैग्स, पैसेंजर साइड एयरबैग, पार्क असिस्ट सिस्टम, रियर बैक अप कैमरा, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटीलॉक ब्रेक्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक रोल मिटिगेशन और टायर प्रेशन मॉनिटरिंग शामिल है.

    ये भी पढ़ें : जीप कम्पस की BS6 रेन्ज भारत में की गई लॉन्च, ₹ 1.1 लाख तक बढ़ी कीमत

    दुनियाभर में ये SUV ऑफ-रोडिंग पसंद करने वाले शौकीनों के बीच काफी मशहूर है जिसे इसी लिए बनाया भी गया है. जीप इंडिया ने जो रुबिकॉन लॉन्च की है उसका ग्राउंड क्लियरेंस 217एमएम है और चढ़ाई पर आसानी से चलाए जाने के लिए इसे टर्बो इंजन से लैस किया गया है. फीचर्स की बात करें तो SUV में 8.4-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, क्रूज़ कंट्रोल, लैदर सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और एल्पाइन साउंड सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा रुबिकॉन के साथ फ्रंट एयरबैग्स, पार्क असिस्ट, रियर बैक-अप कैमरा, ट्रेलर स्वे कंट्रोल, एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक रोल मिटिगेशन और TPMS जैसे कई सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें