लॉगिन

2030 तक 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करेगी फ्लिपकार्ट

फ्लिपकार्ट ने पहले से ही दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, गुवाहाटी और पुणे सहित देश भर में डिलीवरी के लिए कई स्थानों पर दोपहिया और तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती शुरू कर दी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्लिपकार्ट ने घोषणा की है कि वह अपने लॉजिस्टिक्स बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल कर रही है और 2030 तक 25,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को देश भर में डिलेवरी के लिए तैनात करेगी. कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवीएस) को अपनाने के लिए डिलीवरी हब और कार्यालयों के आसपास चार्जिंग के बुनियादी ढांचे को स्थापित करने में भी मदद करेगी. फ्लिपकार्ट ने पहले ही देश भर में डिलीवरी के लिए कई स्थानों पर दोपहिया और तिपहिया इलेक्ट्रिक की वाहनों की तैनाती शुरू कर दी है, जिनमें दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, गुवाहाटी और पुणे शामिल हैं. फ्लिपकार्ट के इलेक्ट्रिक बेड़े में ऐसे ईवी भी शामिल हैं जिन्हें भारत में डिज़ाइन और असेंबल किया गया है.

    npe1630o

    कंपनी देश भर में चार्जिंग के बुनियादी ढांचे को स्थापित करने में भी मदद करेगी.

    अमितेश झा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष- ईकार्ट और मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट ने कहा, "इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कई लोगों को फायदा पहुंचा सकती है, न केवल ई-कॉमर्स में बल्कि कई अन्य उद्योगों में भी. लॉजिस्टिक्स बेड़े का विद्युतीकरण फ्लिपकार्ट के बड़े स्थिरता लक्ष्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. 2030 तक अपने लॉजिस्टिक्स बेड़े को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बनाने की इस यात्रा में, हम आवश्यक बुनियादी ढांचे के विकास का समर्थन करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद और तैनाती के लिए प्रमुख स्थानीय खिलाड़ियों के साथ सहयोग और काम करेंगे."

    यह भी पढ़ें: अमेज़ॉन इंडिया की महिंद्रा इलेक्ट्रिक से साझेदारी, डिलेवरी में इस्तेमाल होंगे ट्रेओ ज़ोर

    फ्लिपकार्ट ने इस काम के लिए कई प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं के साथ भागीदारी की है, जिसमें हीरो इलेक्ट्रिक की NYX सीरीज़, महिंद्रा इलेक्ट्रिक की ट्रिओ इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर और पियाजियो की ऐप ईएक्सट्रा शामिल हैं. वाहनों को देश भर में अपने पहले और अंतिम-मील डिलेवरी बेड़े के लिए तैनात किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें