लॉगिन

फोर्स गुरखा ABS के साथ भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 11.05 लाख

फोर्स मोटर्स ने फिलहाल गुरखा को मामूली अपडेट दिए हैं और जिसमें कार को ABS वर्ज़न में उपलब्ध कराया गया है. जनों कितनी महंगी है ABS वाली फोर्स गुरखा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पुणे आधारित कंपनी फोर्स मोटर्स ने भारत में अपडेटेड फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस करके बाज़ार में उतारी है. नई फोर्स गुरखा ABS की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.05 लाख रुपए है जो टॉप मॉडल एक्स्ट्रीम 4*4 के लिए 13.30 लाख रुपए तक जाती है और कंपनी ने इस वाहन को तीन दरवाज़े और 5 दरवाज़े के विकल्प में उपलब्ध कराया है. सामान्य वर्ज़न से तुलना करें तो फोर्स गुरखा ABS की कीमत सामान्य गुरखा से 30,000 रुपए ज़्यादा है. यह कार फोर्स गुरखा के बिना ABS वाले वेरिएंट के साथ बेची जाएगी जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है.

    9js6tsvo

    नई फोर्स गुरखा में ABS देने के अलावा कार में बहुत ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं

    नई फोर्स गुरखा में ABS देने के अलावा कार में बहुत ज़्यादा बदलाव नहीं किए हैं और कार को पिछले मॉडल वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 138 bhp पावर और 321 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध कराया है. कार का बेस वेरिएंट 2.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 84 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. फोर्स गुरखा के टॉप मॉडल के साथ कई सारे बदलाव किए गए हैं जिनमें LED टर्न इंडिकेटर्स, दोनों तरफ नया स्टील बंपर, मोटे फुटबोर्ड और नए ओआरवीएम डेकल्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2019 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 14.93 लाख

    फोर्स मोटर्स ने फिलहाल गुरखा को मामूली अपडेट दिए हैं और जिसमें कार को ABS वर्ज़न में उपलब्ध कराया गया है. दरअसल कंपनी को नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से अपनी कार को अपडेट करना अनिवार्य होगा जिसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और आगे बैठे लोगों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंड शामिल हैं. ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी फोर्स गुरखा के ज़्यादा अपडेट वाले मॉडल को भारत में आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फोर्स मोटर्स गुरखा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फोर्स मोटर्स मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें