लॉगिन

फोर्स मोटर्स ने भारत में शुरू की गुरखा SUV की डिलेवरी, जानें किससे है मुकाबला

पुणे-आधारित वाहन निर्माता ने पिछले महीने रु 13.59 लाख शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर गुरखा लॉन्च की है जिसका लंबे समय से इंतज़ार हो रहा था. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्स मोटर्स ने कुछ समय पहले ही भारत में अपनी नई ऑफ-रोडर फोर्स गुरखा लॉन्च की है जिसे ग्राहकों को सौंपने का काम भी कंपनी ने अब शुरू कर दिया है. फोर्स ने सोमवार से देशभर में कई जगहों पर एक साथ ग्राहकों को कार सुपुर्द करना शुरू किया. पुणे-आधारित वाहन निर्माता ने पिछले महीने रु 13.59 लाख शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर गुरखा लॉन्च की है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था. इस कार का मुख्य मुकाबला महिंद्रा थार से है जिसे भारतीय बाज़ार में काफी पसंद किया जा रहा है और थार के लिए ग्राहकों को लंबी वेटिंग मिल रही है. वाहन निर्माता ने बताया है कि उन्हें गुरखा ऑफ-रोडर के लिए काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और कंपनी जल्द ही कई चरणों में अपना व्यापार भारत में बढ़ाएगी.

    j9tvnu9sइस कार का मुख्य मुकाबला महिंद्रा थार से है

    मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनी 2021 फोर्स गुरखा SUV ऑफ-रोडिंग के हिसाब से तैयार की गई है और चुनौतीपूर्ण रास्तों के लिए इसके साथ कई अहम पुर्ज़े भी दिए गए हैं. अगले हिस्से में सिंगल-स्लैट ग्रिल पर एफ-लोगो की जगह अब गुरखा ब्रांडिंग दी गई है, इसके अलावा एलईडी ऐज हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड डीआरएल और फैंडर पर लगे एलईडी इंडिकेटर्स SUV को मिले हैं. फोर्स मोटर्स ने 2021 गुरखा में नए बंपर्स, फॉग लाइट्स, नया स्नॉर्कल, फैंडर पर नई डिज़ाइन का शार्क गिल, पिछले हिस्से में बड़ी विंडशील्ड, नए ओआरवीएम के साथ खुकरी का चिन्ह, नई ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, पिछले दरवाज़े पर लगा स्पेयर व्हील और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं.

    0v64f06o2021 फोर्स गुरखा SUV ऑफ-रोडिंग के हिसाब से तैयार की गई है

    केबिन की बात करें तो नई गुरखा में मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर के साथ डार्क ग्रे थीम की अपहोल्स्ट्री दी गई है. SUV को 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के अलावा नेविगेशन और यूएसबी के साथ मिररिंग दिए गए हैं. यहां नया गियर लीवर और 4बाय4 लीवर, मोल्डेड फ्लोर मैट, पैनोरमिक साइड विंडो, कैप्टन सीट्स और पिछले यात्रियों के लिए आर्मरेस्ट भी देखने को मिले हैं. सुरक्षा के लिहाज से नई गुरखा को दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, कॉर्नरिंग लैंप, वन-टच लेन चेंज इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फॉलो-मी होम और लीड मी टू गुरखा जैसे कई फीचर्स मिले हैं.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने एक नई ऑफ-रोडर लाने की बात की, क्या यह हो सकती है जिम्नी?

    t3tf4uhoनई गुरखा में मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर के साथ डार्क ग्रे थीम की अपहोल्स्ट्री दी गई है

    बिल्कुल नई फोर्स गुरखा के साथ मर्सिडीज़-बेंज़ से लिया BS6 मानक 2.6-लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है. यह इंजन 3,200 आरपीएम पर 91 बीएचपी ताकत और 1,400-2,400 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को 5-स्पीड मर्सिडीज़ जी-28 मैन्युअल गियरबॉक्स और सामान्य रूप से 4बाय4 दिया गया है. आकार की बात करें तो नई गुरखा 4116 मिमी लंबी और 1812 मिमी चौड़ी है, वहीं इसका कद 2075 मिमी है और व्हीलबेस 2400 मिमी रखा गया है. यह 5 रंगों - लाल, नारंगी, हरे, ग्रे और सफेद में उपलब्ध है. बाकी फीचर्स में टेलिस्कोपिक अडजस्टमेंट, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स और पिछले दरवाज़े पर वाइपर शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    फोर्स मोटर्स गुरखा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय फोर्स मोटर्स मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें