लॉगिन

फोर्स अर्बनिया वैन भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 28.99 लाख से शुरू

नई फोर्स अर्बनिया तीन अलग-अलग व्हीलबेस फॉर्मेट- 3,350 मिमी, 3,615 मिमी और 4,400 मिमी में उपलब्ध होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया शेयर्ड मोबिलिटी का कॉन्सेप्ट फोर्स मोटर्स याद है? खैर, यह आखिरकार प्रोडक्शन के लिए तैयार है क्योंकि कंपनी ने भारत में अपनी नई फोर्स अर्बनिया वैन को ₹ 28.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. कई प्रकारों में बेचे जाने के लिए कोडनेम T1N, नई फोर्स अर्बनिया वैन को अगले महीने डीलरशिप पर भेज दिया जाएगा और उसके बाद डिलेवरी शुरू हो जाएगी. नई फोर्स अर्बनिया तीन अलग-अलग व्हीलबेस 3,350 मिमी, 3,615 मिमी और 4,400 मिमी में उपलब्ध होगी.

    Force

    फोर्स अर्बेनिया वैन की कीमतें (एक्स-शोरूम)

    व्हीलबेस शॉर्ट मीडियम लॉन्ग
    कीमत ₹29.50 लाख ₹28.99 लाख ₹31.25 लाख

    वैरिएंट के आधार पर नई फोर्स अर्बनिया अपने सबसे लंबे प्रारूप में 17 लोगों तक, अपने सबसे छोटे प्रारूप में 10 लोगों के बैठने की पेशकश करेगा. मीडियम व्हीलबेस वैरिएंट में अधिकतम 13 लोग बैठ सकते हैं. फोर्स के मुताबिक, कंपनी ने करीब ₹100 करोड़ का निवेश किया है. नए अर्बन प्लेटफॉर्म के विकास में ₹1,000 करोड़ का निवेश किया है. इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि नई फोर्स अर्बनिया न केवल पूरी तरह से ग्राउंड-अप, मॉड्यूलर मोनोकॉक पैनल वैन प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, बल्कि ड्राइवर और सह-चालक के लिए एयरबैग के साथ क्रैश और रोलओवर अनुपालन भी प्रदान करती है.

    Force

    जहां तक फीचर्स की बात है, फोर्स अर्बनिया ईएसपी, एबीएस, ईबीडी और ईटीडीसी के साथ सभी चार पहियों पर बड़े हवादार डिस्क ब्रेक के साथ आती है. कंपनी का कहना है कि नई फोर्स अर्बनिया एक बेहतर यात्री सवारी और हैंडलिंग विशेषताओं के लिए स्प्रिंग्स के साथ स्वतंत्र फ्रंट सस्पेंशन से सुसज्जित है. हिल-होल्ड असिस्ट के साथ फोर्स अर्बनिया में डुअल एयरबैग और कोलैप्सिबल स्टीयरिंग कुछ विशेषताएं हैं.

    जहां तक ​​​​मैकेनिकल की बात है, फोर्स अर्बनिया एक मर्सिडीज-बेंज द्वारा संचालित 113 बीएचपी, बीएस 6, CRDi इंजन है, जो 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है, जो 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. कंपनी ने कहा कि फेज़ 1 की स्थापित क्षमता प्रति माह 1,000 वाहन है जिसे प्रति माह 2,000 वाहनों तक बढ़ाया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें