लॉगिन

फोर्ड एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट परीक्षण के दौरान दिखाई दी, जानें कितनी बदली SUV

दूसरी जनरेशन फोर्ड एकोस्पोर्ट भारत में करीब तीन साल पहले लॉन्च की गई थी और उसके बाद से ही इस सेगमेंट में कंपनी को ज़ोरदार मुकाबला देखने को मिला है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दूसरी जनरेशन फोर्ड एकोस्पोर्ट भारत में करीब तीन साल पहले लॉन्च की गई थी और उसके बाद से ही इस सेगमेंट में कंपनी को ज़ोरदार मुकाबला देखने को मिला है. अब कंपनी इस कार को मिड-लाइफ बदलाव देने के लिए तैयार है और हालिया सामने आई फोटो में नई कार सड़कों पर परीक्षण करती नज़र आई है. जहां कार के केबिन की जानकारी अबतक सामने नहीं आई है, वहीं बाहरी हिस्से में हुए बदलावा स्पाय फोटो में दिखे हैं जिनमें पिछले मॉडल के मुकाबले कार ज़्यादा स्पोर्टी नज़र आ रही है. और हमें यह कहना होगा कि पिछले मॉडल की तुलना में SUV और भी खूबसूरत दिख रही है.

    hl83tepgपिछले मॉडल की तुलना में SUV और भी खूबसूरत दिख रही है

    फोर्ड इंडिया की एकोस्पोर्ट हमेशा से शानदार कार रही है और सालों बाद भी सेगमेंट की सबसे अच्छी दिखने वाली कारों में शामिल है. इसका आकार सटीक है और छोटे साइज़ की SUV के हिसाब से इसे चेहरा भी बहुत अच्छा दिया गया है. इसक बंपर भी काफी दमदार है जिसके साथ दोनों ओर सी-आकार कर्टेन्स दिए गए हैं और अंत में बारी आती है नए डीआरएल के साथ फॉगलैंप्स की जिन्हें बंपर पर बहुत सफाई से लगाया गया है. SUV की हैडलाइट को भी बड़ी पार्किंग लाइट्स और प्रोजैक्टर बीम्स दी गई हैं जो पिछले मॉडल से ली गई हैं. अलॉय व्हील्स की डिज़ाइन नई है, लेकिन आकार में यह पहले की तरह 16-इंच के हैं.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ दिखा 360-डिग्री कैमरा, ताज़ा झलक में खुलासा

    6pqeg8foफोर्ड एकेस्पोर्ट के नए मॉडल को पहले की तरह इंजन विकल्प मिलेंगे

    हमारा मानना है कि फोर्ड एकेस्पोर्ट के नए मॉडल को पहले की तरह इंजन विकल्प मिलेंगे. ऐसे में SUV के साथ 1.5-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 119 बीएचपी ताकत और 149 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इसके बाद 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिल सकता है जो 97 बीएचपी ताकत के साथ 215 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार की ज़्यादा जानकारी के लिए कार एंड बाइक फोर्ड इंडिया के संपर्क में है.

    इमेज सोर्सः Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें