लॉगिन

फोर्ड एकोस्पोर्ट टाइटेनियम S और सिग्नेचर 14 मई को होंगे लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई SUV

एकोस्पार्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.82 लाख रुपए है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट के लिए 10.52 लाख रुपए खर्चने होंगे. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड इंडिया ने नई जनरेशन एकोस्पोर्ट से पर्दा कार एंड बाइक डॉट कॉम वेबसाइट पर हटाया था और कंपनी ने इसकी कीमत नवंबर 2017 में घोषित की थी. नई एकोस्पार्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.82 लाख रुपए है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट के लिए आपको 10.52 लाख रुपए खर्चने होंगे. फोर्ड ने एकोस्पोर्ट की सफलता को देखते हुए इस सबकॉम्पैक्ट SUV के नए वेरिएंट्स - टाइटेनियम एस और टाइटेनियम सिग्नेचर लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. कंपनी ने घोषणा की है कि 14 मई 2018 को भारत में फोर्ड एकोस्पोर्ट के ये दो नए वेरिएंट्स लॉन्च किए जाएंगे. फोर्ड टाइटेनियम एस और टाइटेनियम सिग्नेचर कार के टॉप मॉडल होंगे जिनमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 1.0-लीटर का एकोबूस्ट पेट्रोल इंजन लगाया गया है. इसके साथ ही कार में मजबूत सस्पेंशन और कई सारे नए फीचर्स दिए जाने के साथ कॉस्मैटिक बदलाव भी किए जाएंगे.
     
    ford ecosport titanium s variant
    इसके टॉप वेरिएंट के लिए 10.52 लाख रुपए खर्चने होंगे.
     
    डिज़ाइन की बात करें तो फोर्ड इंडिया ने एकोस्पोर्ट के नए टाइटेनियम एस वेरिएंट के बूट लिड पर एस बैजिंग दी गई है. कार की अगली ग्रिल पूरी तरह ब्लैक है, स्मोक्ड प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. फोर्ड एकोस्पोर्ट के इस वेरिएंट में फॉगलैंप्स को घेरती ब्लैक क्लैडिंग के साथ ब्लैक रूफ रेल्स दी गई हैं. कार में सबसे ज़्यादा नज़र में आने वाली चीज़ है SUV में लगे नए स्पोर्टी अलॉय व्हील्स जो स्टैंडर्ड मॉडल से काफी बेहतर हैं. एकोस्पोर्ट टाइटेनियम एस के पिछले हिस्से में रूफ माउंटेड स्पॉइलर लगाया गया है जो इंटीग्रेटेड ब्रेक लाइट्स से लैस है. कार का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी बदलावों के साथ आया है और 4.2-इंच का डिस्प्ले और सीट और डोर ट्रिम पर ऑरेंज हाइलाइट्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : सामने आईं नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट के केबिन की स्पाय फोटोज़, जानें कब लॉन्च होगी कार
     
    ford ecosport titanium s variant cabin
    14 मई 2018 को भारत में फोर्ड एकोस्पोर्ट के दो नए वेरिएंट्स लॉन्च किए जाएंगे
     
    फोर्ड एकोस्पोर्ट टाइटेनियम सिग्नेचर की बात करें तो इस वेरिएंट में ब्लू हाईलाइट्स दी गई है, SUV में इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल असिस्ट कंट्रोल दिया गया है. इसके साथ ही इलैक्ट्रॉनिक सनरूफ दोनों ही वेरिएंट्स में दी गई है. पावर की बात करें तो फोर्ड एकोस्पोर्ट टाइटेनियम एस डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन में उपलब्ध होगा. यह 1.0-लीटर का एकोबूस्ट टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा जो 123 bhp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. SUV में 1.5-लीटर का ड्रैगन डीजल इंजन दिया गया है जो पेट्रोन इंजन जितना ही पावर जनरेट करता है. फोर्ड ने टाइटेनियम सिग्नेचर वेरिएंट में 1.5-लीटर ड्रैगन पेट्रोल इंजन दिया है जो 99 bhp पावर जनरेट करता है. दोनां ही इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें