भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई क्रॉस-हैचबैक फ्रीस्टाइल, शुरुआती कीमत ₹ 5.09 लाख

फ्रीस्टाइल का मुकाबला मारुति सुज़ुकी इग्निस, टोयोटा इटिऑस क्रॉस, फीएट अवेंचुरा, ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव और ऐसी ही कई कारों से होगा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...

फोटो देखें
कंपनी ने फ्रीस्टाइल के पेट्रोल और डीजल मॉडल को चार वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है

खास बातें

  • फोर्ड ने नई फ्रीस्टाइल को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन में लॉन्च किया है
  • फ्रीस्टाइल के टॉप मॉडल के लिए आपको 7.89 लाख रुपए खर्च करने होंगे
  • फोर्ड फीगो के मुकबाले नई फ्रीस्टाइल में बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन दिया है

फोर्ड ने भारत में अपनी बिल्कुल नई क्रॉस-हैचबैक फ्रीस्टाइल लॉन्च कर दी है. भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी इग्निस, टोयोटा इटिऑस क्रॉस, फीएट अवेंचुरा, ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव और ऐसी ही और भी कारों से होगा. कंपनी ने फोर्ड फ्रीस्टाइल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.09 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके टॉप मॉडल के लिए आपको 7.89 लाख रुपए कीमत अदा करनी होगी. फोर्ड फ्रीस्टाइल के पेट्रोल Top मॉडल की कीमत 6.94 लाख रुपए तक जाती है और इसके डीजल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.09 लाख रुपए है. कंपनी ने फ्रीस्टाइल के पेट्रोल और डीजल मॉडल को चार वेरिएंट्स - एंबिएंट, ट्रैंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध कराया है.

फोर्ड इंडिया ने नई फ्रीस्टाइल में बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन लगाया है. कंपनी ने कार में ड्रैगन फैमिली का 1.2-लीटर इंजन दिया है और कुछ ही समय पहले फोर्ड की नई एकोस्पोर्ट के साथ 1.5-लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया था जो 95 bhp पावर और 120 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ARAI की मानें तो कार में लगा नया पेट्रोल इंजन 19 किमी/लीटर माइलेज देता है.

फोर्ड फ्रीस्टाइल

5.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
फोर्ड फ्रीस्टाइल

ford freestyle cabin features
कंपनी ने कार के इंटीरियर को भी कई सारे रंगों से सजाया है

फोर्ड ने इस कार में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ बाज़ार में उतारा है, हालांकि हमारा अनुमान था कि कंपनी इसके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को भी लॉन्च करेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. फोर्ड की नई क्रॉस-हैचबैक में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो फोर्ड एकोस्पोर्ट में दिया गया है. यह इंजन 99 bhp पावर और 215 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसका माइलेज 24.4 किमी/लीटर होने का दावा किया गया है.

ford freestyle exterior features
फोर्ड इंडिया ने नई फ्रीस्टाइल में बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन लगाया है

फोर्ड फ्रीस्टाइल में डिज़ाइन भी बिल्कुल नई दी गई है जो फोर्ड फीगो की तुलना में बिल्कुल अलग है, बता दें कि यह कार फोर्ड फीगो पर ही आधारित है. कार के अगले और पिछले हिस्से में नए बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और प्लास्टिक स्किड प्लेट्स लगाई गई हैं. नई फ्रीस्टाइल में 4-स्पोक वाले 15-इंच व्हील्स दिए गए हैं. कंपनी ने कार के इंटीरियर को भी कई सारे रंगों से सजाया है और इसमें नया हाई डेफिनेशन टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है.

ये भी पढ़ें : दुनियाभर में सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स कार है फोर्ड मस्टैंग, जानें क्या कहती है रिपोर्ट

0 Comments

कार में लगा इंफोटेनमेंट सिस्टम फोर्ड के Sync3 के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के मामले में भी कार काफी बेहतर बनाई गई है और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स से लैस है. फोर्ड फीगो हैचबैक से तुलना की जाए तो नई फ्रीस्टाइल में ऊँचे सस्पेंशन दिए गए हैं जिससे इसका ग्राउंड क्लियरेंस 190 mm हो गया है जो इस सैगमेंट के हिसाब से बहुत है.

कम्पेयर फोर्ड फ्रीस्टाइल मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.