लॉगिन

फोर्ड इंडिया ने Rs. 80,000 तक बढ़ाई अपनी सभी कारों की कीमतें, जानें नए दाम

फोर्ड अकेली नहीं है जिसने कारों की कीमतें बढ़ाई हैं, आजकल नया वित्त वर्ष शुरू होते ही वाहनों के दाम बढ़ाना कार निर्माताओं के बीच ट्रेंड बन चुका है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड इंडिया ने आज यानी 27 अप्रैल 2021 से अपनी सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. दाम में यह बढ़ोतरी रु 3,000 से रु 80,000 तक की गई है. बढ़ी हुई कीमतें फोर्ड की भारत में उपलब्ध सभी 5 कारों पर लागू होती है जिनमें फोर्ड फीगो, एस्पायर, फ्रीस्टाइल, एकोस्पोर्ट और एंडेवर शामिल हैं, इनमें से सिर्फ कुछ ही वेरिएंट्स की कीमतों को बढ़ाया नहीं गया है. फिलहाल फोर्ड ने कीमतें बढ़ाए जाने की कोई वजह नहीं बताई है, लेकिन कहा जा सकता है कि लागत मूल्य और ट्रांसपोर्टेशन में इज़ाफे के लिए ही कंपनी ने कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है.

    fhe256v4फिलहाल फोर्ड ने कीमतें बढ़ाए जाने की कोई वजह नहीं बताई है

    फोर्ड फीगो से सभी वेरिएंट्स की कीमतें रु 18,000 तक बढ़ाई गई हैं. अब फोर्ड फीगो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.82 लाख हो गई है जो हैचबैक के टॉप मॉडल के लिए रु 8.37 लाख तक जाती है. कंपनी ने एस्पायर के सभी वेरिएंट्स की कीमत रु 3,000 और फ्रीस्टाइल की कीमतों में रु 18,000 बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद फोर्ड एकोस्पोर्ट की कीमतों में कंपनी ने रु 20,000 का इज़ाफा किया है, एसयूवी के मिड-स्पेक वेरिएंट की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. अंत में बारी आती है फोर्ड एंडेवर की जिसकी कीमत में सबसे ज़्यादा रु 80,000 तक इज़ाफा हुआ है और यह वेरिएंट पर निर्भर करता है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन फोक्सवैगन पोलो से हटाया गया पर्दा

    l3arj33oफोर्ड एंडेवर की कीमत में सबसे ज़्यादा रु 80,000 तक इज़ाफा हुआ है

    फोर्ड इंडिया अकेली नहीं है जिसने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाई हैं, आजकल नया वित्तीय वर्ष शुरू होते ही वाहनों के दाम बढ़ाना कार निर्माताओं के बीच ट्रेंड बन चुका है. टोयोटा, मारुति सुज़ुकी और अन्य बड़ी कार निर्माताओं ने भी अप्रैल 2021 से कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. निर्माता कंपनियों का कहना है कि लागत मूल्य में लगातार हो रहे इज़ाफे की वजह से कीमतें बढ़ाना बहुत आवश्यक हो गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें