लॉगिन

फोर्ड रेंजर पिक-अप ट्रक भारत में देखा गया

पिक-अप को रैप्टर-स्टाइल बॉडी किट के साथ देखा गया है ताकि यह पर्फोरमेंस मॉडल रेंजर रैप्टर की तरह दिख सके.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड मोटर कंपनी के लोकप्रिय पिक-अप ट्रक, रेंजर को भारत में देखा गया है. दिलचस्प बात यह है कि वाहन को बॉडी किट और डिकल्स के देखा गया है ताकि यह कार के पर्फोरमेंस मॉडल रेंजर रैप्टर की तरह दिख सके. प्रीमियम पिक-अप को अस्थायी हरियाणा (HR) नंबर प्लेटों के साथ देखा गया है, जो इस बात का संकेत है कि वाहन परीक्षण और आरएंडडी के लिए यहां आया हो सकता है. रैप्टर नाम फोर्ड की पिक-अप रेंज में बेहतर प्रदर्शन वाले वाहन को दिया जाता है, और यह अनिवार्य रूप से कंपनी के ऑफ-रोड रेसिंग वाहन हैं.

    qjnhjn0k

    कार डिज़ाइन के मामले में कई तरह से फोर्ड एंडेवर से मिलती-जुलती है.

    विश्व स्तर पर, रेंजर के नए-जनरेशन मॉडल को 2018 में पेश किया गया था, और जैसा कि आप देख सकते हैं, यह डिज़ाइन के मामले में कई तरह से फोर्ड एंडेवर से मिलता-जुलता है. हां पीछे से इसका लुक बिल्कुल  अलग है. रैप्टर सटाइल पिक-अप को ज़्यादा आक्रामक रूप देता है. कार की सिग्नेचर ग्रिल पर 'फोर्ड' लिखा है और कार में स्किड प्लेट के साथ पर्याप्त क्लैडिंग और छोटे फॉगलैंप्स के साथ बड़ा फ्रंट बंपर दिया गया है. कार में बड़े 285 मिमी के पहियों के साथ टो हुक भी है.

    यह भी पढ़ें: फोर्ड इकोस्पोर्ट एक्टिव एसयूवी को दुनिया में पहली बार दिखाया गया

    3ng8nvuc

    विश्व स्तर पर, रेंजर के नए-जनरेशन मॉडल को 2018 में पेश किया गया था.

    फोर्ड रेंजर में कइ इंजन विकल्प हैं, जिसमें 2.0 लीटर से लेकर 3.2 लीटर तक की क्षमता है, जिसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन शामिल हैं. हालाँकि, अगर फोर्ड वास्तव में रेंजर पिक-अप भातर लाने का निर्णय लेती है तो इसमें 2.0-लीटर का इकोब्लू डीजल इंजन मिल सकता है जो 168 बीएचपी और 420 एनएम बनाता है. साथ ही कार को फोर्ड का 10-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिल सकता है.

    तस्वीरें: IAB

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें